बेंगलोर-मुंबई मैच में कोहली और बुमराह की जंग पर होगी सबकी निगाह

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 27, 2019   16:12
बेंगलोर-मुंबई मैच में कोहली और बुमराह की जंग पर होगी सबकी निगाह

बुमराह चोट से बनी चिंता से उबरकर अपना जलवा दिखाने के लिये तैयार हैं और उनकी मौजूगी में मुंबई की टीम बेंगलोर की कमजोरियों का फायदा उठाकर जीत दर्ज करने की कोशिश करेगी।

बेंगलुरू।दुनिया में एकदिवसीय क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज विराट कोहली और सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज जसप्रीत बुमराह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और मुंबई इंडियन्स के बीच होने वाले आईपीएल मैच में गुरुवार को जब आमने सामने होंगे तो सभी निगाहें इन दोनों के बीच की जंग पर ही टिकी रहेंगी। बुमराह चोट से बनी चिंता से उबरकर अपना जलवा दिखाने के लिये तैयार हैं और उनकी मौजूगी में मुंबई की टीम बेंगलोर की कमजोरियों का फायदा उठाकर जीत दर्ज करने की कोशिश करेगी। बुमराह की कंधे की चोट रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई के लिये चिंता का विषय बन गयी थी लेकिन वह सही समय पर फिट हो गये हैं। 

इसे भी पढ़ें: जोफ्रा आर्चर ने बुमराह को बताया T20 का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज

ये दोनों टीमें आईपीएल में अपनी पहली जीत दर्ज करने के लिये बेताब हैं तथा ऐसे में कोहली और रोहित पर बल्लेबाजी में काफी जिम्मेदारी रहेगी। ये दोनों अपनी टीमों के शुरुआती मैचों में नाकाम रहे थे।मुंबई की टीम को श्रीलंका के लेसिथ मलिंगा के उपलब्ध होने से भी मजबूती मिली है। श्रीलंका क्रिकेट ने मलिंगा को मंगलवार को आईपीएल में खेलने की अनुमति दी थी। उन्हें विश्व कप से पहले अप्रैल में सीमित ओवरों के घरेलू टूर्नामेंट में खेलना था जिससे शुरू में लग रहा था कि वह आईपीएल के शुरुआती चरण में नहीं खेल पाएंगे। 

श्रीलंका क्रिकेट ने हालांकि अपना रवैया बदल दिया क्योंकि इस गेंदबाज को आईपीएल में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों को गेंदबाजी करने का मौका मिलेगा।बुमराह के फिट होने से भी मुंबई को राहत मिली है। वह दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ रविवार को क्षेत्ररक्षण करते समय चोटिल हो गये थे।युवराज सिंह पर भी सभी की निगाहें रहेंगी।

इसे भी पढ़ें: गेल के तूफान में उड़ गया राजस्थान का जोश, KXIP ने 14 रनों से दर्ज की जीत

इस 37 वर्षीय बल्लेबाज ने दिल्ली के खिलाफ अर्धशतक जमाया था। मुंबई के तेज गेंदबाज मिशेल मैकलेनगन की कोहली, एबी डिविलियर्स और शिमरोन हेटमेयर के सामने कड़ी परीक्षा होगी।बेंगलोर चाहेगा कि उसके बल्लेबाज बड़ा स्कोर खड़ा करें क्योंकि चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पिछले मैच में उसकी टीम 17.1 ओवर में 70 रन पर ढेर हो गयी थी। गेंदबाजी में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल फिर से बेंगलोर के लिये अहम भूमिका निभाएंगे लेकिन उन्हें अन्य गेंदबाजों से सहयोग की जरूरत पड़ेगी। 

टीमें इस प्रकार हैं: 

मुंबई इंडियन्स:रोहित शर्मा, जेसन बेहरेनडॉर्फ, जसप्रीत बुमराह, राहुल चाहर, बेन कटिंग, पंकज जायसवाल, इशान किशन (विकेट कीपर), सिद्धेश लाड, इर्विन लुईस, लेसिथ मलिंगा, मयंक मार्कंडेय, मिशेल मैकलेनगन, एडम मिल्ने, हार्दिक पंड्या क्रुणाल पंड्या, कीरोन पोलार्ड, अनुकूल रॉय, रसिख सलाम, युवराज सिंह, अनमोलप्रीत सिंह, बरिंदर सरां, आदित्य तारे, सूर्यकुमार यादव, जयंत यादव और क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर)।


रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर:विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, कुलवंत खेजरोलिया, मोइन अली, मोहम्मद सिराज, नाथन कूल्टर-नाइल, पार्थिव पटेल, नवदीप सैनी, टिम साउथी, उमेश यादव, वाशिंगटन सुंदर, पवन नेगी, युजवेंद्र चहल, मार्कस स्टोइनिस, शिवम दुबे, प्रयास रे बर्मन, शिमरोन हेटमेयर, अक्षदीप नाथ, हिम्मत सिंह, मिलिंद कुमार, हेनरिक क्लासेन, गुरकीरत सिंह मान और देवदत्त पडिक्कल। मैच रात आठ बजे से शुरू होगा। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

खेल

झरोखे से...