शानदार गेंदबाजी के लिए कोहली ने की दीपक चाहर की तारीफ, कही ये बड़ी बात

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 7 2019 1:03PM
शानदार गेंदबाजी के लिए कोहली ने की दीपक चाहर की तारीफ, कही ये बड़ी बात
Image Source: Google

भारत के कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 क्रिकेट मैच में शानदार गेंदबाजी करने वाले चाहर बंधुओं की तारीफ करते हुए कहा कि राहुल ने जहां नयी गेंद से कमाल किया, वहीं दीपक ने शानदार स्विंग गेंदबाजी का नमूना दिया। दीपक चाहर ने पहले स्पैल में तीन ओवर में चार रन देकर तीन विकेट लिये। वेस्टइंडीज की टीम छह विकेट पर 146 रन बनाये। राहुल ने 27 रन देकर एक विकेट लिया।

प्रोविडेंस। भारत के कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 क्रिकेट मैच में शानदार गेंदबाजी करने वाले चाहर बंधुओं की तारीफ करते हुए कहा कि राहुल ने जहां नयी गेंद से कमाल किया, वहीं दीपक ने शानदार स्विंग गेंदबाजी का नमूना दिया। दीपक चाहर ने पहले स्पैल में तीन ओवर में चार रन देकर तीन विकेट लिये। वेस्टइंडीज की टीम छह विकेट पर 146 रन बनाये। राहुल ने 27 रन देकर एक विकेट लिया।

इसे भी पढ़ें: कोहली और पंत चमके, भारत ने किया वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ किया

कोहली ने कहा कि हम कुछ खिलाड़ियों को आजमाना चाहते थे। हमने चाहर बंधुओं को मौका दिया। राहुल का यह पहला मैच था जबकि दीपक ने वापसी की। राहुल ने नयी गेंद से बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि पिच से गेंदबाजों को मदद नहीं मिल रही थी। आसमान में बादल थे लेकिन दीपक ने स्विंग गेंदबाजी से तीन विकेट लेकर वेस्टइंडीज पर दबाव बनाया और वे बड़ा स्कोर नहीं बना सके।

इसे भी पढ़ें: विराट कोहली की तरह ही दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं स्मिथ: लैंगर



कोहली ने भुवनेश्वर कुमार की तारीफ करते हुए उन्हें कुशल गेंदबाज बताया लेकिन कहा कि वह सबसे ज्यादा दीपक के प्रदर्शन से प्रभावित हुए। उन्होंने कहा कि भुवनेश्वर ने शुरूआती दबाव बनाया। वह हमेशा पेशेवर प्रदर्शन करता है और काफी हुनरमंद गेंदबाज है। मैं हालांकि दीपक से काफी प्रभावित हुआ। हमारी टीम के लिये यह अच्छा दिन था। जीत के लिये 147 रन के लक्ष्य के जवाब में कोहली ने 45 गेंद में 59 रन बनाये जबकि ऋषभ पंत ने 42 गेंद में नाबाद 65 रन की पारी खेली।

इसे भी पढ़ें: वेस्टइंडीज के खिलाफ वाइटवॉश करने के इरादे से उतरेगा भारत

कोहली ने अपनी पारी के बारे में कहा कि मुझे नहीं लगता कि मुझे किसी को कुछ साबित करने की जरूरत है। मैं अपना काम करता हूं। मैं अपने लिये नहीं खेलता। मैं इसी तरह पिछले 11 साल से खेल रहा हूं और मुझ पर कोई दबाव नहीं है। पहले दो मैचों में जल्दी आउट हुए पंत के बारे में उन्होंने कहा कि पहले दो मैचों में रन नहीं बना सकने से वह निराश था। वह अच्छा खेल रहा था लेकिन टी20 में ऐसा होता है । कई बार तकदीर आपके साथ नहीं होती लेकिन आज उसने लाजवाब खेल दिखाया।

इसे भी पढ़ें: कोहली ने तीसरे T20 मैच में बदलाव के दिए संकेत, इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

भारतीय टीम विश्व कप में सेमीफाइनल से बाहर हो गई थी। कोहली ने कहा कि 2023 विश्व कप में अभी समय है और उनकी टीम का लक्ष्य लगातार अच्छा प्रदर्शन करना है। उन्होंने कहा कि अभी 2023 में समय है। हमारी प्राथमिकता दुनिया में सबसे ज्यादा लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाली टीम बनना है । पिछले तीन चार साल में हम ऐसा कर सके हैं और दुनिया की दूसरे नंबर की टीम बने हैं। हम जल्दी ही नंबर एक भी बनेंगे।



 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video