अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अच्छे प्रदर्शन के लिये घरेलू क्रिकेट में सुधार की है जरूरत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 8 2019 4:56PM
अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अच्छे प्रदर्शन के लिये घरेलू क्रिकेट में सुधार की है जरूरत
Image Source: Google

इससे पहले उसे न्यूजीलैंड से 0-3 से हार का सामना करना पड़ा था। इंग्लैंड के खिलाफ दोनों मैचों में भारतीय टीम 120 रन से कम का स्कोर ही बना पायी।

गुवाहाटी। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कार्यवाहक कप्तान स्मृति मंधाना को लगता है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सुधार करने के लिये घरेलू क्रिकेट में अधिक निडर बल्लेबाजों की जरूरत है। भारतीय महिला टीम टी20 प्रारूप में लगातार छह मैच गंवा चुकी है। उसने इंग्लैंड के खिलाफ वर्तमान श्रृंखला के पहले दोनों मैच गंवाये हैं। इससे पहले उसे न्यूजीलैंड से 0-3 से हार का सामना करना पड़ा था। इंग्लैंड के खिलाफ दोनों मैचों में भारतीय टीम 120 रन से कम का स्कोर ही बना पायी। 

भाजपा को जिताए

इसे भी पढ़ें: प्रतिष्ठा बचाने के लिए जीत के इरादे से कीवियों के खिलाफ उतरेगी भारतीय महिला टीम

आईसीसी की वर्ष की क्रिकेटर चुनी गयी मंधाना ने कहा, ‘‘अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट में बहुत बड़ा अंतर है। इस अंतर को कम करने की जरूरत है। घरेलू क्रिकेट से आने वाली बल्लेबाजों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अलग तरह की गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण का सामना करना पड़ता है।’’उन्होंने कहा, ‘‘हमारे घरेलू सर्किट में सुधार की जरूरत है। घरेलू क्रिकेट में थोड़ी निडरता होनी चाहिए क्योंकि अगर आप घरेलू स्तर पर बेखौफ क्रिकेट खेलते हो तो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी उसी तरह की क्रिकेट खेलते हो। ’’

  



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story