कोहली के लिए नंबर चार पर बल्लेबाजी करना कोई चुनौती नहीं

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 1 2019 5:31PM
कोहली के लिए नंबर चार पर बल्लेबाजी करना कोई चुनौती नहीं
Image Source: Google

मैक्सवेल ने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में शतक जड़ने के बाद संकेत दिये थे कि वह वनडे में भी शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी करना चाहते हैं। उनके कप्तान ने पहले वनडे की पूर्व संध्या पर इस आक्रामक बल्लेबाज को ऊपरी क्रम में उतारने के संकेत दिये।

हैदराबाद। कोई भी कप्तान अपने बल्लेबाजी क्रम को व्यवस्थित करना चाहता है और प्रतिद्वंद्वी कप्तान विराट कोहली और आरोन फिंच विश्व कप 2019 से पहले कुछ छोटे छोटे बदलाव करने के लिये तैयार हैं। भारतीय कप्तान जहां जरूरत पड़ने पर नंबर चार पर बल्लेबाजी करने के लिये तैयार हें वहीं आस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच ने स्पष्ट किया कि टी20 श्रृंखला में जीत के नायक रहे ग्लेन मैक्सवेल बल्लेबाजी क्रम में ऊपर आएंगे। हाल में भारतीय कोच रवि शास्त्री ने संकेत दिये थे कि कोहली विश्व कप में चौथे नंबर पर खेल सकता है और कप्तान ने शुक्रवार को कहा कि यह बड़ा मसला नहीं है। 

कोहली ने कहा, ‘‘अगर किसी मैच में किसी चरण में या किसी खास मैच से पहले यह टीम की जरूरत है तो मुझे ऐसा करने में खुशी होगी। मैंने बहुत बार नंबर चार पर बल्लेबाजी की है, इसलिए मैं इस नंबर पर खुद को आजमाना नहीं चाहता हूं क्योंकि मैं पहले भी कई अवसरों पर इस नंबर पर बल्लेबाजी कर चुका हूं।’’ मैक्सवेल ने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में शतक जड़ने के बाद संकेत दिये थे कि वह वनडे में भी शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी करना चाहते हैं। उनके कप्तान ने पहले वनडे की पूर्व संध्या पर इस आक्रामक बल्लेबाज को ऊपरी क्रम में उतारने के संकेत दिये।

इसे भी पढ़ें: कोहली की खिलाड़ियो को सलाह, बोले- IPL से नहीं सीखें खराब तकनीकी आदत

फिंच ने कहा, ‘‘ग्लेन को नंबर सात के बजाय शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी करने का मौका मिलेगा। वह भारत के खिलाफ पिछली श्रृंखला में नंबर सात पर उतरे थे। वह बेहतरीन फार्म में हैं। वह वनडे के भी बेहतरीन क्रिकेटर हैं। मैं पक्के तौर पर नहीं कह सकता कि वह किस क्र में बल्लेबाजी करेगा लेकिन मुझे लगता है कि यह नंबर सात से ऊपर होगा।’’

 


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video