Australia Open के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के बाद "इंजरी" को लेकर आया नोवाक जोकोविच का बयान, हेटर्स पर भड़के

Novak Djokovic
प्रतिरूप फोटो
ANI Image
रितिका कमठान । Jan 24, 2023 2:27PM
ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे ऑस्ट्रेलिया ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल में नोवाक जोकोविच की एंट्री हो गई है। इसी बीच उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलियन ओपन में हैमस्ट्रिंग की चोट से जूझ रहे हैं या नहीं, इस पर कोई भी सवाल उन्हें अतिरिक्त ताकत और प्रेरणा देगा।
सर्बियाई टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ऑस्ट्रेलिया ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल मुकाबले में पहुंच चुके है। इस मुकाबले से पहले जोकोविच बाएं पैर की मांसपेशियों में खिंचाव से जूझ रहे थे। इससे जूझने के बाद 23 जनवरी को हुए मुकाबले में दर्द मुक्त नजर आए। इस चोट को लेकर नोवाक जोकोविच पर जमकर निशाना साधा गया है।

 

मुकाबले के बाद नोवाक जोकोविच ने खुद पर हमला करने वालो पर काफी खरी खोटी सुनाई है। डी मिनाउर पर अपने चौथे दौर की जीत के बाद मीडिया से बात करते हुए, 21 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता नोवाक जोकोविच ने उनकी चोट को संदिग्ध बताने वालों पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि मैं उन लोगों पर संदेह करना छोड़ देता हूं। उन्हें मेरी चोट पर संदेह है तो उन्हें करने दो।

 

उन्होंने कहा कि सिर्फ मेरी इंजरी होने पर ही सवाल उठाया जाता है। जबकि कई अन्य खिलाड़ियों के साथ चोट लगने पर उन्हें घायल बताया जाता है। मेरी चोट को आसानी से नकली करार दिया जाता है। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता मुझे किसी को कुछ साबित करने की आवश्यकता है। बता दें कि वर्ष 2022 में जोकोविच को पेट की समस्या हुई थी। इस वर्ष व हैमस्ट्रिंग की समस्या से परेशान है। हालांकि ऑस्ट्रेलिया ओपन के मुकाबले में जोकोविच ने डी मिनाउर को मात दे दी।

 

चोट के संबंध में उन्होंने कहा कि मेरे पास एमआरआई, अल्ट्रासाउंड और बाकी सब कुछ दो साल पहले और अब दोनों का है। समय आने पर उन मेडिकल रिपोर्ट्स को मैं अपनी डॉक्यूमेंट्री में प्रकाशित करूंगा या सोशल मीडिया पर पोस्ट करूंगा ये आने वाला समय बताएगा। उन्होंने फिर कहा कि लोग उनके बारे में क्या सोचते हैं इससे उन्हें फर्क नहीं पड़ता है। उन्होंने कहा कि ऐसे माहौल में भी वो अपने लिए अधिक ताकत ढूंढ लेते है। ऐसे विरोधियों से ही अतिरिक्त शक्ति और प्रेरणा मिलती है।

 

अब 25 जनवरी को होगा अगला मुकाबला

बता दें कि 23 जनवरी को जोकोविच ने ऑस्ट्रेलिया ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल मुकाबले जगह बनाई है। उन्होंने चौथे दौर के मुकाबले में 6-2 6-1 6-2 से जीत दर्ज की। जोकोविच ने अपने 21 ग्रैंडस्लैम खिताब में से नौ ऑस्ट्रेलियाई ओपन में जीते हैं। क्वार्टर फाइनल में जोकोविच की भिड़ंत बुधवार को पांचवें वरीय आंद्रे रूबलेव से होगी जिनके खिलाफ सर्बिया खिलाड़ी ने ग्रैंडस्लैम क्वार्टर फाइनल में अब तक सभी छह मुकाबले जीते हैं। इसी दिन अमेरिका के दो खिलाड़ी बेन शेल्टन और टॉमी पॉल भी आमने सामने होंगे। मंगलवार को होने वाले पुरुष क्वार्टर फाइनल मुकाबलों में तीसरे वरीय स्टेफानोस सिटसिपास का सामना गैरवरीय जिरी लेचेका से होगा जबकि 18वें वरीय करेन खचानोव 29वें वरीय सबेस्टियन कोर्डा से भिड़ेंगे।   

अन्य न्यूज़