ओडिशा के खेल मंत्री ने कहा, पुरुष जूनियर हॉकी विश्व कप के सफल आयोजन के लिए तैयार

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 16, 2021   08:00
ओडिशा के खेल मंत्री ने कहा, पुरुष जूनियर हॉकी विश्व कप के सफल आयोजन के लिए तैयार

ओडिशा के खेल मंत्री बेहड़ा ने कहा, ‘‘खिलाड़ियों और हॉकी प्रेमियों के बीच निराशा है क्योंकि इस विश्व कप में दर्शक स्टेडियम में नहीं आएंगे। हमें खचाखच भरे स्टेडियम में लोगों की हौसलाअफजाई की कमी खलेगी। इस विश्व कप में खिलाड़ियों को चुनौतीपूर्ण लेकिन खेलने का शानदार अनुभव मिलेगा।’’

भुवनेश्वर|  पुरुष जूनियर हॉकी विश्व कप की 24 नवंबर से यहां शुरुआत को जब एक पखवाड़े से कम का समय बचा है तब ओडिशा सरकार ने सोमवार को कहा कि वे प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए अच्छी तरह तैयार हैं।

ओडिशा के खेल मंत्री तुषारकांति बेहड़ा ने कहा कि बुनियादी ढांचा की नहीं बल्कि टूर्नामेंट के सफल आयोजन के लिए प्रक्रिया भी तैयार है।

इसे भी पढ़ें: न्यूजीलैंड टीम भारत दौरे के लिये जयपुर पहुंची

बेहड़ा ने कहा, ‘‘ओडिशा परफेक्ट मेजबान की भूमिका निभाने के लिए एक बार फिर तैयार है।’’ उन्होंने बताया कि टीमें इस हफ्ते से भुवनेश्वर पहुंचना शुरू कर देंगी।

मंत्री ने कहा कि ओडिशा सरकार और हॉकी इंडिया के अधिकारी टूर्नामेंट के प्रत्येक पहलू पर काम कर रहे हैं जिससे कि पूरी तरह के सुरक्षित माहौल में टूर्नामेंट का आयोजन सुनिश्चित हो सके। पिछले जूनियर हॉकी विश्व कप का आयोजन 2016 में लखनऊ में हुआ था और भारत फाइनल में बेल्जियम को हराकर चैंपियन बना था।

लगभग पांच साल बाद एक बार फिर टूर्नामेंट का आयोजन भारत में हो रहा है। इस बार हालांकि कोविड-19 महामारी के कारण टूर्नामेंट का आयोजन खाली स्टेडियम में होगा।

इसे भी पढ़ें: भारत ने 99 देशों के यात्रियों के लिए पृथकवास मुक्त प्रवेश बहाल किया

बेहड़ा ने कहा, ‘‘खिलाड़ियों और हॉकी प्रेमियों के बीच निराशा है क्योंकि इस विश्व कप में दर्शक स्टेडियम में नहीं आएंगे। हमें खचाखच भरे स्टेडियम में लोगों की हौसलाअफजाई की कमी खलेगी। इस विश्व कप में खिलाड़ियों को चुनौतीपूर्ण लेकिन खेलने का शानदार अनुभव मिलेगा।’’

ओडिशा हॉकी प्रमोशन काउंसिल के चेयरमैन और पूर्व भारतीय खिलाड़ी दिलीप टिर्की ने कहा, ‘‘हॉकी में नए युग की शुरुआत हुई है और ओडिशा का हॉकी से गहरा रिश्ता है, राज्य खेल के प्रति पूरी तरह प्रतिबद्ध है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।