पंड्या के दमदार पारी के मुरीद हुए फ्लेमिंग कहा, बेजोड़ खिलाड़ी है

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 4 2019 3:07PM
पंड्या के दमदार पारी के मुरीद हुए फ्लेमिंग कहा, बेजोड़ खिलाड़ी है
Image Source: Google

मैं पंड्या का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं।वह लाजवाब खिलाड़ी है। वह आत्मविश्वास से भरा है।ऐसा लगता है कि उसके पास वह माद्दा है जो कि वह डेथ ओवरों में कर रहा है। टीमों को अब उसको रोकने के लिये रणनीति बनानी चाहिए। हमने जो कुछ किया हम उससे खुश हैं कि लेकिन हम अपनी रणनीति पर अच्छी तरह से अमल नहीं कर पाये।

मुंबई।हार्दिक पंड्या ने अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से बुधवार को यहां न सिर्फ मुंबई इंडियन्स को मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स पर 37 रन से जीत दिलायी बल्कि प्रतिद्वंद्वी टीम के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग को भी अपना मुरीद बना दिया। पंड्या ने केवल आठ गेंदों पर नाबाद 25 रन बनाये और फिर 20 रन देकर मुंबई के तीन महत्वपूर्ण विकेट लिये। इनमें चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का विकेट भी शामिल है। 

इसे भी पढ़ें: हार्दिक पांड्या का छलका दर्द कहा, पिछले सात महीने थे बेहद मुश्किल

फ्लेमिंग ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘मैं पंड्या का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं।वह लाजवाब खिलाड़ी है। वह आत्मविश्वास से भरा है।ऐसा लगता है कि उसके पास वह माद्दा है जो कि वह डेथ ओवरों में कर रहा है। टीमों को अब उसको रोकने के लिये रणनीति बनानी चाहिए। हमने जो कुछ किया हम उससे खुश हैं कि लेकिन हम अपनी रणनीति पर अच्छी तरह से अमल नहीं कर पाये।’’
 


न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ने कहा, ‘‘वह बेजोड़ खिलाड़ी है। मेरा मानना है कि वह मुंबई और भारतीय टीम में बेहद खास खिलाड़ी है। अगर आप उस पर अंकुश लगा सकते हो तो मैच जीत सकते हो। लेकिन आज उसने बल्ले और गेंद दोनों से बेहतरीन प्रदर्शन किया।’’ फ्लेमिंग ने इस पर सहमति जतायी कि टी20 मैच चार घंटे तक नहीं खिंचना चाहिए जैसा कि बुधवार को हुआ। 
 
 
उन्होंने कहा, ‘‘मैच समय पर समाप्त करने के लिये सामूहिक प्रयास करने होंगे। ओस के कारण नमी अपनी भूमिका निभाती है। क्रिकेट उसी गति से खेला जाता है जैसा उसे खेला जाना चाहिए। क्रिकेट को खेल के प्रारूपों में गति देने की जरूरत है। अगर इससे कप्तानों और गेंदबाजों पर दबाव बनता है तो ऐसा होना चाहिए।’’


 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप