प्रणीत और कश्यप ने इंडिया ओपन बैडमिंटन 2019 के फाइनल में बनाई जगह

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 28, 2019   18:16
प्रणीत और कश्यप ने इंडिया ओपन बैडमिंटन 2019 के फाइनल में बनाई जगह

राष्ट्रमंडल खेलों के पूर्व चैंपियन पारूपल्ली कश्यप भी इंदिरा गांधी स्टेडियम के केडी जाधव इंडोर हाल में सीधे गेम में जीत के साथ अंतिम आठ में प्रवेश करने में सफल रहे लेकिन रिया मुखर्जी को कड़ी चुनौती पेश करने के बावजूद हार का सामना करना पड़ा।

नयी दिल्ली।बी साई प्रणीत ने पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी करते हुए हमवतन और पांचवें वरीय समीर वर्मा को गुरुवार को यहां तीन गेम तक चले कड़े मुकाबले में हराकर योनेक्स सनराइज इंडिया ओपन 2019 के पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। राष्ट्रमंडल खेलों के पूर्व चैंपियन पारूपल्ली कश्यप भी इंदिरा गांधी स्टेडियम के केडी जाधव इंडोर हाल में सीधे गेम में जीत के साथ अंतिम आठ में प्रवेश करने में सफल रहे लेकिन रिया मुखर्जी को कड़ी चुनौती पेश करने के बावजूद हार का सामना करना पड़ा।

दुनिया के 20वें नंबर के खिलाड़ी प्रणीत ने एक घंटा और 12 मिनट चले मुकाबले में दुनिया के 15वें नंबर के खिलाड़ी समीर को 18-21 21-16 21-15 से हराया। गैरवरीय और दुनिया के 55वें नंबर के खिलाड़ी कश्यप को हालांकि थाईलैंड के टेनोंगसेक सेनसोमबूनसुक के खिलाफ 21-11 21-13 की जीत के दौरान अधिक पसीना नहीं बहाना पड़ा। कश्यप ने मैच के बाद कहा, उसके खिलाफ खेलना आसान नहीं होता। आप उम्मीद नहीं कर सकते कि वह कैसा खेल दिखाएगा लेकिन मैं आज उसके लिए अच्छी तरह तैयार था।

समीर के खिलाफ छह मैचों में यह प्रणीत की चौथी जीत है। उन्होंने मैच के बाद कहा, समीर काफी अच्छा खेला लेकिन मैंने रैली में बेहतर प्रदर्शन किया और दूसरे और तीसरे गेम में गलतियां भी कम की जिसका फायदा मिला। मुझे अगले दौर में श्रीकांत का सामना करना पड़ सकता है और यह मैच बिलकुल भी आसान नहीं होने वाला। क्वार्टर फाइनल में प्रणीत का सामना तीसरे वरीय किदांबी श्रीकांत और चीन के ल्यू गुआंग्झू के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा।

इसे भी पढ़ें: अगले दौर के मुकाबले में हांगकांग की डेंग जाय शुआन से भिड़ेंगी सिंधू 

कश्यप हमवतन भारतीय शुभंकर डे और चीनी ताइपे के वैंग जू वेई के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेंगे। रिया ने डेनमार्क की मिया ब्लिकफेल्ट को तीन गेम तक चले मुकाबले में कड़ी टक्कर दी लेकिन आठवीं वरीय खिलाड़ी को 21-8 17-21 21-13 से जीत दर्ज करने से नहीं रोक पाई।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।