SRH को 7 विकेट से हराकर रॉयल्स ने प्लेआफ की उम्मीद रखी कायम

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 28 2019 10:17AM
SRH को 7 विकेट से हराकर रॉयल्स ने प्लेआफ की उम्मीद रखी कायम
Image Source: Google

प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिये उसे 30 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और चार मई को दिल्ली कैपिटल्स को हराना होगा। दूसरी ओर हार के बावजूद सनराइजर्स 11 मैचों में 10 अंक लेकर पांचवें स्थान पर बनी हुई है।

जयपुर। राजस्थान रॉयल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को सात विकेट से हराकर अपने घरेलू अभियान का अंत जीत के साथ किया और आईपीएल प्लेऑफ में जगह बनाने की उम्मीदें भी कायम रखी। करो या मरो के इस मैच में जीत के लिये 161 रन का लक्ष्य रॉयल्स ने 19.1 ओवर में हासिल कर लिया। इस जीत के बाद राजस्थान अब 12 मैचों में 10 अंक लेकर छठे स्थान पर है। प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिये उसे 30 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और चार मई को दिल्ली कैपिटल्स को हराना होगा। दूसरी ओर हार के बावजूद सनराइजर्स 11 मैचों में 10 अंक लेकर पांचवें स्थान पर बनी हुई है। 



रॉयल्स के लिये लियाम लिविंगस्टोन ने 26 गेंद में 44 और अजिंक्य रहाणे ने 34 गेंद में 39 रन बनाये। दोनों ने पहले विकेट के लिये 55 गेंद में 78 रन की साझेदारी की। संजू सैमसन ने 32 गेंद में नाबाद 48 रन बनाये जबकि कप्तान स्टीव स्मिथ ने 22 रन जोड़े। इससे पहले मनीष पांडे के आक्रामक अर्धशतक के बावजूद मध्यक्रम के बिखरने की वजह से सनराइजर्स हैदराबाद आठ विकेट पर 160 रन ही बना सके। पहले बल्लेबाजी के लिये भेजी गई सनराइजर्स की शुरूआत अच्छी रही। कप्तान केन विलियमसन (13) जल्दी आउट हो गए लेकिन डेविड वार्नर और मनीष पांडे ने दूसरे विकेट के लिये 50 गेंद में 75 रन जोड़े । इसके बाद कोई बड़ी साझेदारी नहीं बन सकी।

इसे भी पढ़ें: CSK की टीम में धोनी का ना होना हमारे लिए फायदेमंद रहा: रोहित शर्मा

एक समय सनराइजर्स का स्कोर 12 ओवर में एक विकेट पर 103 रन था। इसके बाद अगले सात विकेट 44 रन के भीतर गिर गए। रशीद खान ने आठ गेंद में नाबाद 17 रन बनाकर टीम को 160 रन के पार पहुंचाया। सनराइजर्स ने विलियमसन का विकेट जल्दी गंवा दिया जो श्रेयस गोपाल का शिकार हुए। गोपाल ने 30 रन देकर दो विकेट लिये। वॉर्नर और पांडे ने इसके बाद आक्रामक खेल दिखाया। पांडे ने सिर्फ 27 गेंद में पचास रन बनाये। जब यह साझेदारी खतरनाक होती दिखने लगी तभी राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ ने बेहतरीन कैच लपककर वार्नर को पवेलियन भेजा। 

इसे भी पढ़ें: कोलकाता नाइटराइडर्स से उसके घर में भिड़ेगी मुंबई इंडियंस

ओशाने थामस ने वार्नर को आउट किया जिन्होंने 28 रन देकर दो विकेट लिये। वार्नर ने 32 गेंद में 37 रन बनाये जिसमें एक भी चौका शामिल नहीं था ।पांडे ने गोपाल को एक्स्ट्रा कवर पर शानदार चौका जड़ा लेकिन अगली गेंद पर संजू सैमसन की शानदार स्टम्पिंग का शिकार हो गए। सनराइजर्स के तीन विकेट 121 रन पर गिर गए। पांडे ने 36 गेंद में नौ चौकों की मदद से 61 रन बनाये। विजय शंकर (आठ) को वरूण आरोन ने जयदेव उनादकट के हाथों लपकवाया। दीपक हुड्डा खाता खोले बिना उनादकट को रिटर्न कैच दे बैठे। रशीद ने आरोन के आखिरी ओवर में 18 रन लिये। 



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story