सब जूनियर में दिल्ली, पंजाब और चंडीगढ़ के मुक्केबाजों का दबदबा बरकरार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 8 2019 2:05PM
सब जूनियर में दिल्ली, पंजाब और चंडीगढ़ के मुक्केबाजों का दबदबा बरकरार
Image Source: Google

दिल्ली के करण वत्स ने 40 किग्रा वर्ग में स्वर्ण पदक से एक कदम दूर हैं। करण ने सेमीफाइनल में चंडीगढ़ के वसीम खान को 4-1 से हराकर खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया। फाइनल में उनका सामना सर्विसेज के नीरू से होगा, जिन्होंने महाराष्ट्र के वेदांत बेंगले को 5-0 से पराजित किया।

रोहतक। दिल्ली, पंजाब और चंडीगढ़ के मुक्केबाजों ने रविवार को यहां लड़कों की पहली सब जूनियर राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैम्पियनिशप में अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखा। दिल्ली के करण वत्स ने 40 किग्रा वर्ग में स्वर्ण पदक से एक कदम दूर हैं। करण ने सेमीफाइनल में चंडीगढ़ के वसीम खान को 4-1 से हराकर खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया। फाइनल में उनका सामना सर्विसेज के नीरू से होगा, जिन्होंने महाराष्ट्र के वेदांत बेंगले को 5-0 से पराजित किया। 



इसी तरह रुद्र (35 किग्रा) और दीपांशू (43 किग्रा) ने दिल्ली को एक से अधिक बार पोडियम फिनिश दिलाने की तैयारी कर ली है। रुद्र ने जहां सेमीफाइनल में राजस्थान के देव कटारिया को 3-2 स हराया वहीं दीपांशू ने बिहार के राहुल कुमार को आसानी से 5-0 से शिकस्त देकर फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल में रुद्र का सामना सर्विसेज के हर्ष से होगा, जिन्होंने उत्तराखंड के विश्वास मेहरा को 5-0 से शिकस्त दी। दीपांशू को गोवा के रुपेश बिंड से भिड़ना होगा। बिंड ने सर्विसेज के राजन को 3-2 से हराया।
चंडीगढ़ के आर्यन ने महाराष्ट्र के गोपाल काट्टा को 5-0 हराया। फाइनल में उनका सामना सर्विसेज के निखिल कुमार से होगा, जिन्होंने सेमीफाइनल में मिजोरम के एलएच पेइनेइसा को 3-2से हराया। निखिल (46 किग्रा) और लोवी (49 किग्रा) ने पंजाब के लिए दोहरी खुशी लाने की तैयारी कर ली है। निखिल ने जहां सेमीफाइनल में अरुणाचल के तादार तादांग के खिलाफ 5-0 से जीत हासिल की वहीं लोवी ने महाराष्ट्र के हर्षवर्धन वाघ को इसी अंतर से हराया। लोवी जहां फाइनल में सर्विसेज के विनय विश्वकर्मा से भिड़ेंगें वहीं निखिल का सामना आंध्र प्रदेश के रंजाना रोहिथ से होगा। इस प्रतियोगिता में 33 टीमों के कुल 326 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले आठ जुलाई को होंगे।


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप