सब जूनियर नेशनल्स के दूसरे दिन चमके हरियाणा के नीतीश और दिल्ली के प्रियांशू

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 4 2019 12:22PM
सब जूनियर नेशनल्स के दूसरे दिन चमके हरियाणा के नीतीश और दिल्ली के प्रियांशू
Image Source: Google

साल 2018 के स्कूल नेशनल्स में कांस्य पदक जीतने वाले नीतीश ने 46 किग्रा वर्ग में तमिलनाडु के एम. सिवाबालन पर आरएससी जीत दर्ज की। इसी तरह मुक्केबाजी का गढ़ माने जाने वाले हरियाणा के एक अन्य मुक्केबाज प्रथम चौधरी ने भी प्रभावशाली प्रदर्शन करते हुए बड़ी जीत दर्ज की।

रोहतक। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे हरियाणा के रोहतक के नेशनल बाक्सिंग अकादमी में जारी सब जूनियर ब्वाएज बाक्सिंग नेशनल्स के दूसरे दिन बुधवार को हरियाणा के नीतीश दहिया तथा प्रथम चौधरी और दिल्ली के प्रियांशू देधा ने अपनी चमक बिखेरते हुए अगले दौर में प्रवेश किया। इन दोनों के अलावा तेलंगाना के सलमान राज और असम के चंदन नारजारे तथा अबिनाश सिकिया ने भी जीत के साथ शुरुआत करते हुए अपने-अपने राज्यों का झंडा बुलंद रखा। 

इसे भी पढ़ें: दिल्ली के करण वत्स, अरुणाचल के टायसन सब-जूनियर ब्वाएज बाक्सिंग नेशनल्स के पहले दिन चमके

साल 2018 के स्कूल नेशनल्स में कांस्य पदक जीतने वाले नीतीश ने 46 किग्रा वर्ग में तमिलनाडु के एम. सिवाबालन पर आरएससी जीत दर्ज की। इसी तरह मुक्केबाजी का गढ़ माने जाने वाले हरियाणा के एक अन्य मुक्केबाज प्रथम चौधरी ने भी प्रभावशाली प्रदर्शन करते हुए बड़ी जीत दर्ज की। प्रथम ने 49 किग्रा वर्ग में तमिलनाडु के के. कोट्टेश्वर को 5-0 से हराया। दिल्ली के प्रियांशू के अलावा गोवा के जीत राय, पंजाब के निखिल तथा बंगाल के अमन दास ने 46 किग्रा वर्ग में जीत हासिल की। इनके अलावा महाराष्ट्र के हर्षवर्धन वाघ और पंजाब के लोवी ने 49 किग्रा वर्ग में जीत हासिल की और आगे का सफर तय किया।

इसे भी पढ़ें: भारतीय महिला मुक्केबाजों ने जर्मनी जूनियर टूर्नामेंट में 5 स्वर्ण पदक अपने नाम किए



पूर्वोत्तर कितनी तेजी से मुक्केबाजी का गढ़ बनता जा रहा है, इसका सबूत यहां के युवा मुक्केबाजों ने जीत के साथ आगाज करते हुए दिया। 33 टीमों की 326 खिलाड़ियों वाली इस प्रतियोगिता में असम के चंदन और अबिनाश ने शानदार जीत दर्ज की। 14 साल के चंदन ने जहां कनार्टक के रिकी लैसराम सिंह को 5-0 से हराया वहीं 49 किग्रा वर्ग में सिकिया ने राजस्थान के मृनान बासारा को इसी अंतर से पराजित किया।

इसे भी पढ़ें: मुक्केबाज नीरज की आमिर से होगी भिड़ंत, बोले- पाक पर भारत की जीत से प्रेरणा लूंगा

46 किग्रा में अरुणाचल के तादार तादांग ने भी जीत हासिल की। तादार ने सिक्किम के जयंत दागर को 5-0 से हराया जबकि अरुणाचल के ही सांजनो हरि को 49 किग्रा में बिहार के सक्षम शिखर को 3-2 से हराने मे हालांकि पसीना बहाना पड़ा। इसी तरह 46 किग्रा में मेघालय के लारापबोरसिंग खारबानी ने जीत दर्ज की जबकि मिजोरम के जोदिनसांगा ने 49 किग्रा में जीत हासिल की। इसी कटेगीर में तेलंगाना के सलमान राज ने पांडिचेरी के अनीष को राउंड-1 में आरएससी में हराया। आंध्र प्रदेश के जेपबी प्रकास और राजन रोहित को भी 46 किग्रा वर्ग में जीत मिली। सात दिनों तक चलने वाले इस टूर्नामेंट के माध्यम से देश के सबसे अच्छे ब्वाएज मुक्केबाजों का चयन होगा। इस प्रतियोगिता का फाइनल 8 जुलाई को खेला जाएगा।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप