दिल्ली के करण और हरियाणा के दिवांश ने सब जूनियर के क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 5 2019 11:38AM
दिल्ली के करण और हरियाणा के दिवांश ने सब जूनियर के क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह
Image Source: Google

उभरते हुए स्टार करण वत्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए यहां के नेशनल बॉक्सिंग अकादमी में जारी सब जूनियर ब्वाएज बॉक्सिंग नेशनल्स के 40 किग्रा वर्ग के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। बीते साल आयोजित स्कूल नेशनल्स में रजत पदक जीतने वाले दिल्ली के करण ने गुरुवार को पंजाब के प्रभाकर कल्यान को 5-0 से हराया और यह साबित किया कि वह क्यों खेलो इंडिया स्कीम में शामिल किए जाने के योग्य हैं।

रोहतक। उभरते हुए स्टार करण वत्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए यहां के नेशनल बॉक्सिंग अकादमी में जारी सब जूनियर ब्वाएज बॉक्सिंग नेशनल्स के 40 किग्रा वर्ग के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। बीते साल आयोजित स्कूल नेशनल्स में रजत पदक जीतने वाले दिल्ली के करण ने गुरुवार को पंजाब के प्रभाकर कल्यान को 5-0 से हराया और यह साबित किया कि वह क्यों खेलो इंडिया स्कीम में शामिल किए जाने के योग्य हैं।

इसे भी पढ़ें: सब जूनियर नेशनल्स के दूसरे दिन चमके हरियाणा के नीतीश और दिल्ली के प्रियांशू

दिल्ली के रुद्र को भी 35 किग्रा वर्ग में जीत मिली। रुद्र ने हरियाणा के विशेष को 3-2 से हराया। इसी तरह 43 किग्रा वर्ग में दिल्ली के दीपांशू को पंकज भंडारी से शुरुआत में चुनौती मिली लेकिन वह उससे उबरते हुए 4-1 से जीत हासिल करने में सफल रहे। दिल्ली के ही प्रीयांशू देधा ने भी अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए 46 किग्रा वर्ग में झारखंड के रोहित कुमार यादव को 5-0 से हराया।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली के करण वत्स, अरुणाचल के टायसन सब-जूनियर ब्वाएज बाक्सिंग नेशनल्स के पहले दिन चमके



स्थानीय खिलाड़ी दिवांश शुक्ला (हरियाणा) ने भी शानदार शुरुआत करते हुए मेघालय के प्रतीक बोराल को 40 किग्रा वर्ग में तीसरे राउंड आरएससी में हराया। इसी तरह अक्षत ने अरुणाचल के अदो इटो को 5-0 से हराया। पंजाब के निखिल ने भी 46 किग्रा वर्ग में शानदार प्रदर्शन करते हुए बंगाल के अमन दास को 5-0 से हराया।

इसे भी पढ़ें: भारतीय महिला मुक्केबाजों ने जर्मनी जूनियर टूर्नामेंट में 5 स्वर्ण पदक अपने नाम किए

गोवा के मुक्केबाजों में लक्ष्मण तोराल्कर ने 35 किग्रा वर्ग में तथा रुपेश बिंड ने 43 किग्रा वर्ग में जीत हासिल की जबकि आंध्र प्रदेश् के येरानशेट्टी हरिवर्धन तथा रंजना रोहित ने भी जीत हासिल की। उत्तर प्रदेश के गुल्फाम ने भी 35 किग्रा वर्ग के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। इसी तरह महाराष्ट्र के वेदांत बेंगले ने 40 किग्रा और गोपाल काट्टा ने 37 किग्रा वर्ग में जीत हासिल की।

इसे भी पढ़ें: ब्रिटेन के मुक्केबाज आमिर खान ने विजेन्दर सिंह को बताया डरपोक

गोपाल ने झारखंड के नीरज को 5-0 के बड़े अंतर से हराया। असम के ओहिदुर रहमान ने बंगाल के पियूष बर्मन को 35 किग्रा वर्ग में 4-1 से हराया जबकि बंगाल के ही अंशू रोउत ने 40 किग्रा वर्ग में हिमाचल के रिषव ठाकुर को 4-1 से शिकस्त दी। इस चैम्पियनशिप में 33 टीमें और 326 मुक्केबाज हिस्सा ले रहे हैं। सात दिनों तक चलने वाले इस टूर्नामेंट के माध्यम से जूनियर वर्ग में देश के सबसे अच्छे मुक्केबाज चुने जाने हैं। टूर्नामेंट का फाइनल 8 जुलाई को होना है।



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story