कप्तान सुरेश रैना ने दिलायी उत्तर प्रदेश को छह विकेट से जीत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 23, 2019   13:05
कप्तान सुरेश रैना ने दिलायी उत्तर प्रदेश को छह विकेट से जीत

उत्तर प्रदेश के कप्तान रैना ने अपनी टीम को 18–3 ओवर में लक्ष्य तक पहुंचा दिया। सलामी बल्लेबाज उपेंद्र यादव ने 25 और समर्थ सिंह ने 36 रन का योगदान दिया।

नयी दिल्ली। भारतीय टीम से बाहर चल रहे बल्लेबाज सुरेश रैना के 35 गेंदों पर नाबाद 54 रन की मदद से उत्तर प्रदेश ने सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट के ग्रुप ई मैच में शुक्रवार को हैदराबाद को छह विकेट से हराया। हैदराबाद ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 139 रन बनाये। उसकी तरफ से बीपी संदीप ने सर्वाधिक 33 रन बनाये। उत्तर प्रदेश के कप्तान रैना ने अपनी टीम को 18–3 ओवर में लक्ष्य तक पहुंचा दिया। सलामी बल्लेबाज उपेंद्र यादव ने 25 और समर्थ सिंह ने 36 रन का योगदान दिया। ग्रुप ई के एक अन्य मैच में नकुल वर्मा (73) और रवि चौहान (नाबाद 62) के अर्धशतकों की मदद से सेना ने त्रिपुरा को आठ विकेट से हराया। सेना ने पहले त्रिपुरा को छह विकेट पर 157 रन बनाने दिये। त्रिपुरा की तरफ से मणिशंकर मुर्रासिंह ने 52 रन बनाये। सेना ने 16–5 ओवर में दो विकेट पर 158 रन बनाकर जीत दर्ज की।

इसे भी पढ़ें: तेंदुलकर की भी चाहत, विश्व कप में पाक से भिड़े भारत

पालम ए स्टेडियम में खेले गये मैच में महाराष्ट्र ने पुदुच्चेरी को आठ विकेट से हराया। पुदुच्चेरी पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 101 रन ही बना पाया। उसकी तरफ से पारस डोगरा ने सर्वाधिक 32 रन बनाये जबकि विदर्भ के लिये दिव्यांग हिमांगनेकर ने 19 रन देकर चार विकेट लिये। महाराष्ट्र ने ऋतुराज गायकवाड़ (55) और नौशाद शेख (44) की पारियों से 15–4 ओवर में दो विकेट पर 105 रन बनाकर जीत हासिल की। एक अन्य मैच में बड़ौदा के कप्तान केदार देवधर की 61 रन की पारी और यूसुफ पठान के नाबाद 47 रन बेकार चले गये क्योंकि उत्तराखंड उनकी टीम को सात विकेट से हराने में सफल रही। उत्तराखंड के सामने 153 रन का लक्ष्य था। उसने वैभव सिंह की 49 रन और सौरभ रावत की 41 रन की पारियों की मदद से 19 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर दिया।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।