महिला फुटबॉल विश्व कप जीतने पर अमेरिका में जश्न, ट्रंप ने दी बधाई

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 8 2019 6:44PM
महिला फुटबॉल विश्व कप जीतने पर अमेरिका में जश्न, ट्रंप ने दी बधाई
Image Source: Google

विश्व कप फुटबॉल में अमेरिकी महिला टीम की जीत के जश्न में राजनेता, खिलाड़ी और अलग अलग तबकों के लोग शामिल हुए जबकि न्यूयार्क के मेयर ने विजयी टीम के लिये परेड का ऐलान किया। अमेरिका ने फ्रांस के लियोन में नीदरलैंड को 2 . 0 से हराकर खिताब जीता। यह उसकी लगातार दूसरी और रिकार्ड चौथी जीत थी।

वाशिंगटन। विश्व कप फुटबॉल में अमेरिकी महिला टीम की जीत के जश्न में राजनेता, खिलाड़ी और अलग अलग तबकों के लोग शामिल हुए जबकि न्यूयार्क के मेयर ने विजयी टीम के लिये परेड का ऐलान किया। अमेरिका ने फ्रांस के लियोन में नीदरलैंड को 2 . 0 से हराकर खिताब जीता। यह उसकी लगातार दूसरी और रिकार्ड चौथी जीत थी।



अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने न्यूजर्सी में कहा कि मैं महिला फुटबाल टीम को विश्व कप जीतने पर बधाई देता हूं। यह अद्भुत उपलब्धि है। न्यूयार्क के मेयर बिल डे ब्लासियो ने कहा कि अमेरिकी टीम का आत्मविश्वास और दृढता सभी के लिये प्रेरणास्रोत है। उनका स्वागत परेड के साथ किया जायेगा।
शिकागो में करीब 9000 लोगों ने अमेरिकी ध्वज के लाल, सफेद और नीले रंग पहनकर फाइनल मैच देखा। अमेरिकी मीडिया ने भी टीम की इस उपलब्धि को बढ चढकर छापा। 


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप