मुख्य कोच के चुनाव में नहीं होगी कप्तान कोहली की भूमिका: रिपोर्ट

By अनुराग गुप्ता | Publish Date: Jul 18 2019 2:23PM
मुख्य कोच के चुनाव में नहीं होगी कप्तान कोहली की भूमिका: रिपोर्ट
Image Source: Google

अखबार ने आगे लिखा कि बीसीसीआई का कामकाज देखने वाले प्रशासकों की कमेटी नया कोच चुनने का जिम्मा पुराने खिलाड़ियों को सौंप सकती हैं।

नई दिल्ली। वेस्ट इंडीज दौरे के बाद टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल समाप्त हो जाएगा। जिसको लेकर अब बीसीसीआई एक्शन में नजर आ रही है। बीते दिनों बीसीसीआई ने हेड कोच, बैटिंग कोच, बॉलिंग कोच, फील्डिंग कोच, फिजियोथेरेपिस्ट, स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच और एडमिनिस्ट्रेटिव मैनेजर के लिए आवेदन मांगे हैं। ऐसे में अगर रवि शास्त्री एक बार फिर से टीम के साथ जुड़ना चाहते हैं तो उन्हें आवेदन करना पड़ेगा। लेकिन इस बार कोच के चुनाव में कप्तान विराट कोहली की कोई भूमिका नहीं होगी।

इसे भी पढ़ें: पाक सीनियर्स के समय पर संन्यास न लेने पर वकार यूनिस ने उठाए सवाल

अंग्रेजी अखबार द टाइम्स ऑफ इंडिया ने बीसीसीआई के सूत्रों के हवाले से एक रिपोर्ट छापी। जिसमें दावा किया गया कि इस बार कोच के चुनाव में कप्तान विराट कोहली अपनी कोई राय नहीं देंगे। अखबार ने आगे लिखा कि बीसीसीआई का कामकाज देखने वाले प्रशासकों की कमेटी नया कोच चुनने का जिम्मा पुराने खिलाड़ियों को सौंप सकती हैं। बता दें कि उस कमेटी में कपिल देव, अंशुमन गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी होंगे। 

नई कमेटी को कोच चुनने का मौका कैसे मिल सकता हैं। इस सवाल के जवाब में बताया गया कि सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण के पीछे हटना इसका अहम प्वाइंट है। साल 2017 में जब रवि शास्त्री को टीम इंडिया का मुख्य कोच बनाया गया था तो विराट कोहली की भूमिका इसमें अहम थी और उन्हें वर्ल्ड कप तक के लिए चुना गया था लेकिन बाद में 45 दिनों का कार्यकाल और बढ़ा दिया गया। 



इसे भी पढ़ें: सचिन तेंदुलकर ने बनाई विश्व कप 2019 की अपनी टीम! इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान

रवि शास्त्री से पहले अनिल कुंबले टीम इंडिया के मुख्य कोच थे लेकिन विराट कोहली के साथ पनपे विवाद के बाद यह जिम्मेदारी रवि शास्त्री को सौंप दी गई थी। हालांकि अब देखना यह दिलचस्प होगा कि जो नई कमेटी का गठन किया गया है वह कोच के लिए किस व्यक्ति का चुनाव करती है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video