कोहली के आउट होने पर अंपायर का फैसला हैरानी भरा: बुमराह

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Dec 17 2018 11:12AM
कोहली के आउट होने पर अंपायर का फैसला हैरानी भरा: बुमराह
Image Source: Google

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में कप्तान विराट कोहली को अंपायर द्वारा आउट दिए जाने के बाद विवाद शुरू हो गया।

पर्थ। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने रविवार को कहा कि भारतीय टीम मैदानी अंपायर के उस फैसले से ‘आश्चर्यचकित’ है जिससे कप्तान विराट कोहली को विवादित तरीके से आउट होकर मैदान से बाहर जाना पड़ा लेकिन टीम इस घटना को पीछे छोडकर दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया को जल्दी आउट करने पर ध्यान दे रही है। कोहली पैट कमिंस की गेंद पर दूसरी स्लिप में पीटर हैंड्सकोंब को कैच दे बैठे। यह कैच विवादास्पद था क्योंकि गेंद जमीन के काफी करीब थी। मैदानी अंपायर ने कोहली को आउट (सॉफ्ट सिग्नल) दिया था और टीवी रिप्ले में अंपायर के फैसले को पलटने के लिए स्पष्ट साक्ष्य नहीं मिला।

भाजपा को जिताए

इसे भी पढ़ें: सचिन तेंदुलकर से बेहतर बल्लेबाज हैं विराट कोहली

अंपायर के इस फैसले से भारतीय कप्तान की 123 रन की शानदार पारी का अंत हुआ। इस फैसले से निराश कोहली दर्शकों का अभिवादन स्वीकार किये बिना पवेलियन लौट गये। बुमराह से जब अंपायर के इस विवादित फैसले के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘हम मैदानी अंपायर के फैसले से थोड़े हैरान थे, लेकिन जो बीत गया वो बात गयी। हम खेल में अब आगे बढ़ गये हैं। इसके बारे में इतना ही कहूंगा।’ कोहली के 25वें टेस्ट शतक से भारत ने पहली पारी में 283 रन बनाये लेकिन उसके अंतिम छह विकेट 60 रन के अंदर गिर गये जिससे ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 43 रन की बढ़त मिल गयी।

कोहली की पारी के बारे में पूछे जाने पर बुमराह ने कहा, ‘जाहिर है हम दिन की शुरूआत में थोड़े चिंतित थे और उसके बाद उन्होंने जिस तरह से बल्लेबाजी की, जिस तरह से पारी को आगे बढ़ाया वह बहुत ही प्रभावित करने वाला था।’ उन्होंने कहा, ‘वह (कोहली) हमेशा ऐसा करते हैं और वह प्रेरित करने वाले कप्तान हैं। वह अपने प्रदर्शन से टीम की अगुवाई करते हैं। यह टीम के लिए अच्छा है और हम उम्मीद करते है कि वह भविष्य में भी अच्छा करेंगे।’ आस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 43 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल करने के बाद दूसरी पारी में चार विकेट पर 132 रन के साथ अपनी कुल बढ़त को 175 रन तक पहुंचाकर अपना पलड़ा कुछ भारी कर लिया।



इसे भी पढ़ें: ब्रैडमैन के बाद कोहली ने सबसे कम पारियों में 25 टेस्ट शतक पूरे किए

बुमराह ने कहा कि टीम का लक्ष्य चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया को जल्द से जल्द आउट करना होगा। उन्होंने कहा, ‘कल पहला सत्र काफी महत्वपूर्ण होगा। हम जल्दी विकेट लेना चाहेंगे, ताकि हम उन्हें कम से कम स्कोर पर रोक सके जो चौथी पारी में रन का पीछा करने में मदद करेगा। हमारी टीम किसी भी लक्ष्य का पीछा कर सकती है लेकिन हम उन्हें कम से कम रन पर रोकना चाहेंगे।’ 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video