वेस्ली सो को हराकर नार्वे शतरंज टूर्नामेंट के पांचवें स्थान पर पहुंचे विश्वनाथन आनंद

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 10 2019 3:16PM
वेस्ली सो को हराकर नार्वे शतरंज टूर्नामेंट के पांचवें स्थान पर पहुंचे विश्वनाथन आनंद
Image Source: Google

आनंद ने पहली दो बाजियों में हार के बाद शानदार वापसी की और इसके बाद लगातार तीन जीत हासिल की। इससे वह पांच अंकों के साथ संयुक्त पांचवें स्थान पर पहुंच गये हैं।

स्टैवैगनर। पूर्व विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद ने अमेरिका के वेस्ली सो पर आसान जीत दर्ज की जिससे वह अल्टीबॉक्स नार्वे शतरंज टूर्नामेंट के पांचवें दौर के बाद संयुक्त पांचवें स्थान पर पहुंच गये हैं। आनंद ने दिखाया कि क्यों उन्हें स्पीड किंग कहा जाता है। उन्होंने वेस्ली के खिलाफ काले मोहरों से ड्रा खेला और फिर सफेद मोहरों से जीत करके यह मुकाबला 1.5-0.5 से अपने नाम किया। 

इसे भी पढ़ें: नये खेलमंत्री भारत पर IOC के प्रतिबंध का जल्द निकालेगी समाधान: IOA प्रमुख बत्रा

आनंद ने पहली दो बाजियों में हार के बाद शानदार वापसी की और इसके बाद लगातार तीन जीत हासिल की। इससे वह पांच अंकों के साथ संयुक्त पांचवें स्थान पर पहुंच गये हैं। इस बीच मौजूदा विश्व चैंपियन और स्थानीय खिलाड़ी मैगनस कार्लसन ने अपना विजय अभियान जारी रखते हुए फ्रांस के मैक्सिम वाचियार लाग्रेव को हराया। वह आठ अंक लेकर शीर्ष पर बने हुए हैं। 

इसे भी पढ़ें: विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर, रिजिजू ने पर्यावरण-अनुकूल खेल सुविधाओं का किया वादा



चीन के यु यांगयी ने अमेरिका के फैबियानो कारूआना को हराया और वह 6.5 अंक के साथ दूसरे स्थान पर हैं। लेवोन आरोनियन ने चीन के डिंग लीरेन को पराजित किया। उनके और वेस्ली सो के समान छह - छह अंक हैं जबकि आनंद और लीरेन संयुक्त पांचवें स्थान पर हैं। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story