मोबाइल डेटा का ज्यादा इस्तेमाल करते हैं तो एयरटेल लाया है दो किफायती प्लान

Airtel Plan
Creative Commons licenses
अब बहुत सारे लोग प्रोफेशनल काम मोबाइल के द्वारा भी करने लगे हैं, ऐसे में उन्हें मंथ के बीच में ही डेटा पैक डलवाना पड़ता है, यानी कि एक्स्ट्रा डेटा के लिए फोन को बीच में रिचार्ज कराना पड़ता है। बता दें कि एयरटेल अपना 108 प्लान लेकर आया है, जिसमें आपको 6GB का एक्स्ट्रा डेटा मिलता है।

आजकल के समय में तमाम टेलीकॉम कंपनियां अलग-अलग तरह के ऑफर ला रही हैं, जिनमें कुछ वॉइस कॉलिंग के लिए प्रॉफिटेबल हैं, तो कुछ वीडियो कॉलिंग, तो कुछ डेटा के हिसाब से। वहीं टेलीकॉम कंपनी एयरटेल के दो किफायती प्लान के बारे में बात करेंगे जोकि किसी भी ऐसे यूजर के लिए बहुत ही फायदेमंद है, जिनका डेटा का इस्तेमाल ज्यादा है। 

जी हां, क्योंकि अब बहुत सारे लोग प्रोफेशनल काम मोबाइल के द्वारा भी करने लगे हैं, ऐसे में उन्हें मंथ के बीच में ही डेटा पैक डलवाना पड़ता है, यानी कि एक्स्ट्रा डेटा के लिए फोन को बीच में रिचार्ज कराना पड़ता है। बता दें कि एयरटेल अपना 108 प्लान लेकर आया है, जिसमें आपको 6GB का एक्स्ट्रा डेटा मिलता है।

इसे भी पढ़ें: 35 हजार से भी कम कीमत में ढूंढ रहे हैं लैपटॉप तो एसर के इन मॉडल पर नजर डाल लें

इस प्लान को रिचार्ज करने के बाद यह 6 जीबी डेटा आपका तब तक वैलिड है जब तक आपके फोन का टॉकटाइम प्लान वैलिड है। यानी कि अगर आपने 30 दिनों के लिए अपना फोन रिचार्ज कराया हुआ है, तो आप इस 6 जीबी डेटा प्लान को 30 दिनों के लिए इस्तेमाल में ला सकते हैं। वहीं अगर आपका मोबाइल टैरिफ प्लान 3 महीने के लिए है तो आप ही से 3 महीने के दौरान खर्च कर सकते हैं। 

वहीं एयरटेल के 108 डेटा प्लान के साथ आपको एयरटेल के द्वारा और भी कई सारे ऑफर दिए जा रहे हैं, जिसमें 30 दिनों तक का अमेजॉन प्राइम वीडियो मोबाइल एडिशन को मुफ्त में देख सकते हैं। इतना ही नहीं आप फ्री में हेलो ट्यून भी इस्तेमाल कर सकते हैं, तो वहीं फ्री विंक म्यूजिक एयरटेल के द्वारा आपको इसके साथ 1 महीने के लिए दिया जा रहा है। 

वहीं एयरटेल के दूसरे प्लान की बात करें तो एयरटेल कंपनी आपको 118 प्लान भी मुहैया करा रही है, जो 108 से सिर्फ ₹10 ज्यादा है। बता दें कि मात्र ₹10 ज्यादा खर्च करके आप 12GB हाई स्पीड डाटा पैक का इस्तेमाल आसानी से कर सकते हैं। हालांकि इसके नकारात्मक पहलू पर जाएं तो 6 जीबी डाटा के साथ जो आपको अन्य सुविधाएं यानि कि फ्री ऑफर मिल रहे थे, वह 118 प्लान के साथ नहीं मिलेंगे। 

यानी कि आप सिर्फ 12GB हाई स्पीड डेटा का ही इस्तेमाल कर सकते हैं। आपको बता दें कि अगर आप ज्यादा डेटा का इस्तेमाल करते हैं अपने प्रोफेशनल काम के लिए तो आप एयरटेल का 118 प्लान ले सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: आप न हो ऑनलाइन शॉपिंग में कंगाल, इसके लिए जानें ध्यान रखने वाली महत्वपूर्ण बातें

तो वहीं अगर आप डेटा का इस्तेमाल अपने मनोरंजन के लिए करते हैं, तो आपके लिए 108 प्लान किफायती रहेगा, क्योंकि इसके साथ आप 30 दिनों तक अमेज़न प्राइम वीडियो, फ्री विंक म्यूजिक जैसे सुविधाओं का भी लाभ उठा सकते हैं। अब यह आपके ऊपर निर्भर करता है कि आप इन दोनों प्लान में से कौन से प्लान को चुनते हैं। 

- विंध्यवासिनी सिंह

अन्य न्यूज़