रियलमी ने लॉन्च किया सी 12 4 जीबी स्मार्टफोन, जानें कीमत व धांसू फीचर्स

रियलमी ने लॉन्च किया सी 12 4 जीबी स्मार्टफोन, जानें कीमत व धांसू फीचर्स

रियलमी सी12 4 जीबी फोन में 6.2 इंच की हाई डेफिनेशन+डिस्प्ले है जिस पर गोरिल्ला ग्लास का प्रोटेक्शन दिया गया है। फोन में 720x1600 पिक्सल रेज़ल्यूशन है और फोन का पीक ब्राइटनेस 450 निट्स है। साथ ही, इस फोन में सिक्योरिटी के लिए रियर फिंगरप्रिंट सेंसर उपलब्ध है।

मोबाइल निर्माता कंपनी रियलमी ने बजट स्मार्ट फोन सी12 4 जीबी स्मार्टफोन लॉ़न्च कर दिया है। यह फोन पिछले साल लॉन्च हुए सी12 फोन का अपग्रेडेड वर्ज़न है। हालांकि, पहले वाले मॉडल में 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज थी, पर अब लेटेस्ट स्मार्टफोन में 4जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज मौजूद है। यह फोन रियलमी वेबसाइट पर दो कलर ऑप्शन्स- पावर ब्लू और पावर सिल्वर कलर में उपलब्ध है। फोन को आप ऑनलाइन वेबसाइट फ्लिपकार्ट, अमेज़न, व ऑफलाइन स्टोर से खरीद सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: एचटीसी डिज़ायर 21 प्रो 5जी लॉन्च, 21जनवरी से बिक्री शुरू

तो चलिए नज़र डालते हैं कि इस नए सी12 4 जीबी स्मार्टफोन में क्या कुछ नया है-

रियलमी सी12 4 जीबी फोन की कीमत व ऑफर-

पहले बात करतें है कीमत के बारे में, तो सी12 4जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 9,999 रुपये है। साथ ही, कंपनी रियलमी, रियल पब्लिक चार दिन की सेल की शुरुआत करने जा रही है। इस सेल के चलते ग्राहक कई स्मार्टफोन्स सस्ती कीमतों व डिस्काउंट पर खरीद सकते हैं। कंपनी द्वारा चार दिनों तक चलने वाली इस सेल के लाभ से आपको बेहतरीन ऑफर्स मिल सकते हैं। आधिकारिक वेबसाइट पर 20 जनवरी से और ई-कॉमर्स वेबसाइट जैसे फ्लिपकार्ट व अमेज़न पर एक दिन पहले यानि 19 जनवरी से सेल शुरू हो जाएगी। 

रियलमी सी12 4 जीबी फोन का कैमरा-

रियलमी के इस बजटेड फोन के बैक पैनल पर आपको ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है, जिसमें प्राइमरी सेंसर 13 मेगापिक्सल का है। वहीं, इसमें 2 मेगापिक्सल का मोनो क्रोम सेंसर और तीसरा 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस मौजूद है। वीडियो काॅलिंग और सेल्फी के शौकिनों के लिए इस फोन के फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैैमरा दिया गया है। इसके अलावा, ब्यूटी, पोर्टेट मोड, टाइमलैप्स, नाइटस्केप,स्लो-मो, एचडीआर आदि जैसे फीचर्स मौजूद है।

इसे भी पढ़ें: शाओमी मी 11 सीरीज़ हुआ लॉन्च, जानिए फीचर्स व कीमत

रियलमी सी12 4 जीबी फोन के फीचर्स-

रियलमी सी12 4 जीबी फोन में 6.2 इंच की हाई डेफिनेशन+डिस्प्ले है जिस पर गोरिल्ला ग्लास का प्रोटेक्शन दिया गया है। फोन में 720x1600 पिक्सल रेज़ल्यूशन है और फोन का पीक ब्राइटनेस 450 निट्स है। साथ ही, इस फोन में सिक्योरिटी के लिए रियर फिंगरप्रिंट सेंसर उपलब्ध है। फोन में मीडियाटेक हीलियो जी 35 ऑक्टा प्रोसेसर पर रन करता है। इस फोन में 3 जीबी रैम और 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज मौजूद है। साथ ही, डुअल सिम सपोर्ट वाले इस फोन की मेमरी को माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया भी जा सकता है।

रियलमी सी12 4 जीबी फोन के स्पेसिफिकेशंस-

यह फोन ऐंड्रॉयड 10 ओएस पर बेस्ड रियलमी यूआई पर काम करता है। इस फोन में कनेक्टिविटी के लिए 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ वर्ज़न 5.0,जीपीएस/ए-जीपीएस,यूएसबी टाईप-सी पोर्ट और 3.5 एमएम का हेडफोन जैक शामिल है। इस स्मार्टफोन में 6000 एमएएच की दमदार बैटरी है जो 10 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

- शैव्या शुक्ला