दिल्ली की इन जगहों पर मिलेगी आपको परफेक्ट फिल्टर कॉफी

दिल्ली की इन जगहों पर मिलेगी आपको परफेक्ट फिल्टर कॉफी

थलाइवर एक ऐसी जगह है, जहां पर आपको फिल्टर कॉफी के साथ−साथ केरल के कुछ बेहतरीन व्यंजनों का स्वाद चखने को मिलेगा। उनके ऐपेटाइजर कुछ ऐसे हैं जो आपको दिल्ली में रहते हुए जरूर आजमाने चाहिए। खासकर यहां के कुजीपनियाराम और आलू बोंडा का स्वाद बेमिसाल है।

ऐसे बहुत से लोग हैं, जिन्हें फिल्टर कॉफी पीना बेहद पसंद होता है। ऐसे में जब वह किसी नए शहर में जाते हैं तो उन्हें अपनी पसंदीदा फिल्टर कॉफी कम ही मिलती है। लेकिन दिल्ली बाकी शहरों की दुनिया में काफी अलग है। देश की राजधानी दिल्ली यकीनन एक परफेक्ट टूरिस्ट डेस्टिनेशन है। यहां पर आपको घूमने फिरने से लेकर शॉपिंग यहां तक कि खाने−पीने में भी काफी कुछ एक्सप्लोर करने को मिलता है। चाहे आप कुछ नया एक्सपीरियंस करना चाहते हों या फिर स्वभाव से फूडी हो, दिल्ली आकर आपको निराशा नहीं होगी। तो चलिए आज हम आपको दिल्ली की उन जगहों के बारे में बता रहे हैं, जहां पर आपको परफेक्ट फिल्टर कॉफी पीने को मिलेगी−

इसे भी पढ़ें: पांडिचेरी में हैं तो एक बार इन चीजों को जरूर करें एक्सपीरियंस

कर्नाटिक कैफे, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी

कर्नाटिक कैफे साउथ इंडियन लोगों के लिए एक बेहतरीन जगह है। खासतौर से, अगर आपको फिल्टर कॉफी पीने का शौक है तो आपको एक बार यहां पर जरूर जाना चाहिए। यह कैफे न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में सामुदायिक केंद्र के अंदर स्थित है, और दक्षिण भारतीय व्यंजनों के लिए सबसे अच्छी जगह है। कैफे प्रामाणिक दक्षिण भारतीय व्यंजन परोसता है। यहाँ के डोसा काफी पसंद किए जाते हैं। इसलिए फिल्टर कॉफी और दक्षिण भारतीय व्यंजन का स्वाद चखने के लिए आप यहां पर जा सकते हैं।

आंध्र भवन, अशोका रोड

अशोका रोड के आंध्र भवन में आपको एक बेहतरीन फिल्टर कॉफी को टेस्ट करने को मिलेगा। यहां पर आपको फिल्टर कॉफी के साथ−साथ कई बेहतरीन व्यजंन भी खाने को मिलते हैं। यहां पर आप अपने टेस्ट बड को शांत कर सकते हैं और इसके लिए आपको बहुत अधिक पैसे भी खर्च करने की जरूरत नहीं है।

इसे भी पढ़ें: पांगोंग झील: बर्फीले रेगिस्तान का सतरंगी इंद्रधनुष

थलाइवर, हौज खास

थलाइवर एक ऐसी जगह है, जहां पर आपको फिल्टर कॉफी के साथ−साथ केरल के कुछ बेहतरीन व्यंजनों का स्वाद चखने को मिलेगा। उनके ऐपेटाइजर कुछ ऐसे हैं जो आपको दिल्ली में रहते हुए जरूर आजमाने चाहिए। खासकर यहां के कुजीपनियाराम और आलू बोंडा का स्वाद बेमिसाल है। इसके अलावा यहां की फिल्टर कॉफी को लोग काफी पसंद करते हैं। अगर आपको भी यहां पर फिल्टर कॉफी पीनी है तो आपको लगभग 80 रूपए खर्च करने पड़ेंगे।

उडुपी कैफे, बहादुरशाह जफर मार्ग, आईटीओ

उडुपी कैफे एक दक्षिण भारतीय कैफे है, जो आपको 80 के दशक की याद दिलाएगा। वैसे तो आपको यहां पर काफी कुछ टेस्ट करने को मिलेगा, लेकिन फिल्टर कॉफी की बात ही कुछ और है। यहां पर एक फिल्टर कॉफी की कीमत लगभग 40 रूपए है।

मिताली जैन