Relationship Advice: पार्टनर के साथ संबंध बनाने से पहले रखें इन बातों का ख्याल, नहीं तो किरकिरा होगा मजा

Couple
Prabhasakshi
एकता । Jun 26, 2022 7:29PM
अक्सर देखा जाता है कि पति सेक्स के नाम पर पत्नियों के साथ जबरदस्ती करने लगते हैं। पतियों की इन हरकतों की वजह से रिश्ता मजबूत होने की जगह कमजोर होने लगता है और टूटने की कगार पर पहुंच जाता है। ऐसे में पतियों को पत्नियों के साथ संबंध बनाते समय कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए।

शादीशुदा रिश्तों में नोकझोंक होती रहती है लेकिन इस नोकझोंक में प्यार भी छिपा होता है। पति-पत्नी के रिश्ते में छिपे इस प्यार को बढ़ाने में सेक्स अहम भूमिका निभाता है। इसकी वजह से पति-पत्नी एक दूसरे के करीब आते हैं और दोनों को शारीरिक तौर पर जुड़ने में मदद मिलती है। इसके साथ सेक्स रिश्तों को और भी ज्यादा मजबूत करने का एक जरिया भी माना है। लेकिन अक्सर देखा जाता है कि पति सेक्स के नाम पर पत्नियों के साथ जबरदस्ती करने लगते हैं। पतियों की इन हरकतों की वजह से रिश्ता मजबूत होने की जगह कमजोर होने लगता है और टूटने की कगार पर पहुंच जाता है। ऐसे में पतियों को पत्नियों के साथ संबंध बनाते समय कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए ताकि सेक्स के दौरान चीजें जबरदस्ती नहीं लगें। जानने के लिए नीचे स्क्रॉल करें।

इसे भी पढ़ें: Relationship Advice: हर समय बस संबंध बनाने के बारे में सोचता और बाते करता है आपका पार्टनर? कहीं वो एडिक्ट तो नहीं?

सबसे ज्यादा जरुरी है पत्नी की इच्छा जानना

पत्नी के साथ संबंध बनाने से पहले आप उनसे उनकी इच्छा एक बार पूछ लें। पति होने का यह मतलब नहीं है कि आप अपनी यौन इच्छाओं को अपनी पत्नी पर थोपेंगे। घर की जिम्मेदारियों की चिंता की वजह से महिलाओं की सेक्स करने की इच्छा पर काफी असर पड़ता है। इसलिए हो सकता है कि जब आपका सेक्स करने का मन हो तब आपकी पत्नी का मन नहीं हो। इसलिए खुद को उनपर थोपने की बजाय उन्हें थोड़ा समय दें।

इसे भी पढ़ें: Relationship Advice: बिस्तर पर जाने से पहले महिलाओं का मूड बनाना है जरुरी, इन टिप्स से मिलेगी मदद

पत्नी को बताएं अपनी इच्छाएं

अगर आपकी पत्नी सेक्स के लिए आपको बार-बार मना कर रही है तो आप उनसे इस बारे में बात करें। आप अपनी पत्नी को खुद की जरूरतों के बारे में बता सकते हैं। एक दूसरे से बातें करने से हो सकता है कि वो आपकी और आप उनकी जरूरतों को ज्यादा अच्छे से समझ सके। इसके अलावा बाते करने से आपको एक-दूसरे की यौन इच्छाओं के बारे में और अधिक जानने को मिलेगा, जो आपके रिश्ते को मजबूत करने में मदद करेगा।

इसे भी पढ़ें: बेडरूम में संबंध बनाना हो गया है बोरिंग? इन जगहों पर करें ट्राई, मिलेगा इंटिमेसी का भरपूर आनंद

पत्नी पर दबाब न डालें

अगर आपकी पत्नी का मन नहीं है सेक्स करने का तो उनपर दबाब डालने से बचें। दबाब डालकर आप उनके साथ सेक्स नहीं कर सकते। आपकी यह हरकत आपके रिश्ते के लिए ठीक नहीं है। बार-बार पत्नी पर सेक्स के लिए दबाब डालने की वजह से आपके रिश्ते में खटाश आ सकती है और यह लड़ाई-झगड़ों का कारण बन सकता है।

अन्य न्यूज़