तेज गर्मी और लू के साथ 50 के पार पहुंचा पारा, ये हैं सबसे गर्म गांव

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 10 2019 8:27PM
तेज गर्मी और लू के साथ 50 के पार पहुंचा पारा, ये हैं सबसे गर्म गांव
Image Source: Google

विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले चौबीस घंटों में राज्य के अधिकांश हिस्सों में लू के साथ प्रचंड गर्मी का दौर जारी रह सकता है। हालांकि एक दो जगह आंधी आ सकती है या बूंदाबांदी हो सकती है।

जयपुर। राजस्थान में लगभग दस दिन से जारी तेज गर्मी और लू थमने का नाम नहीं ले रही है। सोमवार को राज्य के चुरू में पारा एक बार फिर 50 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया। राज्य के अधिकांश हिस्सों में दिन का तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से ऊपर बना रहा। मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश के लोगों को इस गर्मी से अगले चौबीस घंटे में भी कोई राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। सोमवार को चुरू में दिन का अधिकतम तापमान 50.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, गंगानगर में अधिकतम तापमान 48.5 डिग्री, बीकानेर में 47.4 डिग्री, कोटा में 47.3 डिग्री और जयपुर में 46.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बाड़मेर, जैसलमेर और अजमेर में भी तापमान 45 डिग्री से ऊपर रहा।

इसे भी पढ़ें: मानसून में देरी से जून के पहले नौ दिन में वर्षा में कमी 45 प्रतिशत हुई

विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले चौबीस घंटों में राज्य के अधिकांश हिस्सों में लू के साथ प्रचंड गर्मी का दौर जारी रह सकता है। हालांकि एक दो जगह आंधी आ सकती है या बूंदाबांदी हो सकती है। राजस्थान पिछले लगभग दस दिन से तेज गर्मी और लू की मार झेल रहा है। इस गर्मी ने जनजीवन प्रभावित किया है। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप