लिप बाम से जुड़े यह हैक्स जानकर आप भी रह जाएंगे दंग

  •  मिताली जैन
  •  नवंबर 20, 2020   17:34
  • Like
लिप बाम से जुड़े यह हैक्स जानकर आप भी रह जाएंगे दंग

क्यूटिकल्स का रूखापन आपको परेशान कर सकता है। ऐसे में आप सूखे क्यूटिकल्स पर लिप बाम की थोड़ी मालिश करने की कोशिश करें ताकि वे नरम हो जाएं और आपके अगले नेल अपॉइंटमेंट तक स्नैग को रोक सकें।

लिप बाम आपके होंठों की देख−रेख करने के लिए बेहद जरूरी है। खासतौर से, सर्दियों के मौसम में जब होंठों का रूखापन बढ़ने लगता है, तो हम सभी लिप बाम को अपने बैग में जरूर रखते हैं और जैसे ही होंठों की नमी कम होने लगती है, तब हम इसका इस्तेमाल करते हैं। लेकिन इसका इस्तेमाल सिर्फ यहीं तक सीमित नहीं है। अगर आप चाहें तो इसे कई बेहतरीन तरीकों से काम में ला सकते हैं। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको लिप बाम से जुड़े कुछ ऐसे ही हैक्स के बारे में बता रहे हैं, जो यकीनन आपके बेहद काम आएंगे−

इसे भी पढ़ें: किचन के अलावा वेजिटेबल ऑयल को इस्तेमाल करने का यह है बेहतरीन तरीका

क्यूटिकल्स का रखें ख्याल

क्यूटिकल्स का रूखापन आपको परेशान कर सकता है। ऐसे में आप सूखे क्यूटिकल्स पर लिप बाम की थोड़ी मालिश करने की कोशिश करें ताकि वे नरम हो जाएं और आपके अगले नेल अपॉइंटमेंट तक स्नैग को रोक सकें।

बालों को बनाए मैनेजेबल

कई बार ऐसा होता है कि हम बालों पर हेयरस्प्रे करके उन्हें सेट करते हैं, लेकिन फिर भी कुछ छोटे−छोटे बाल निकल ही जाते हैं। जिसके कारण आपका पूरा लुक बिगड़ जाता है। ऐसे में आप बालों को अधिक मैनेजेबल बनाए रखने के लिए आप लिप बाम का इस्तेमाल करें। इसके लिए आप अपनी उँगलियों के बीच लिप बाम रगड़ें और धीरे−धीरे बालों को स्मूथ लुक देने के लिए पीछे की ओर ब्रश करें। यकीन मानिए, इसके बाद आपको अपने बालों में हेयर स्प्रे करने की जरूरत नहीं होगी।

इसे भी पढ़ें: इन चीजों को रखने के लिए भी किया जा सकता है फ्रिज का इस्तेमाल़, जानकर दंग रह जाएंगे आप

हाईलाइटर की तरह करें इस्तेमाल

मेकअप के दौरान अपने फेस के कुछ हिस्सों को हाईलाइट करने के लिए हम हाईलाइटर का इस्तेमाल करती हैं, लेकिन अगर आपके पास हाईलाइट नहीं है तो ऐसे में आप लिप बाम का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। यह आपके फेस को एक ब्यूटीफुल लुक देगा।

आईशैडो को बनाएं लॉन्ग लास्टिंग

मेकअप के दौरान आई मेकअप पर सबसे अधिक ध्यान दिया जाता है। लेकिन कभी−कभी ऐसा भी होता है कि आईशैडो आईलिड पर सही तरह से नहीं लगता या फिर वह जल्दी से हट जाता है, ऐसे में आईशैडो को लॉन्ग लास्टिंग बनाने के लिए आईप्राइमर लगाने की सलाह दी जाती है। लेकिन अगर आपके पास आई प्राइमर नहीं है तो आप उसकी जगह लिप बाम का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। बस आप लिप बाम को एक बेस की तरह इस्तेमाल करें। उसके बाद आप आईशैडो अप्लाई करें।

मिताली जैन







This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept