फरमानी नहीं 'हर-हर शंभू' की असली गायिका है अभिलिप्सा पांडा, कराटे की रह चुकी है चैम्पियन

Abhilipsa Panda
Har Har Shambhu song
रेनू तिवारी । Aug 05, 2022 4:04PM
अभिलिप्सा पांडा हर हर शंभू गीत के साथ प्रसिद्धि के लिए बढ़ी है, जिसमें जीतू गायक की आवाज भी है, दोनों ने इसे इतनी शानदार ढंग से गाया कि यह ट्विटर, फेसबुक या इंस्टाग्राम हर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लोकप्रिय हो गया।

हिंदू धर्म में श्रावण का महीना बहुत ही महत्वपूर्ण और पवित्र माना जाता है। इसे भगवान शिव के महीने के रूप में जाना जाता है और यही कारण है कि हमने इस महीने लोगों को भगवान शिव की पूजा करते देखा। भव्य कावर यात्राएं भी आयोजित की जाती है और ये कावड़ यात्री, जिन्हें कावड़िया के नाम से जाना जाता है, भारत के विभिन्न हिस्सों से भगवान शिव को समर्पित तीर्थ यात्रा करने के लिए आते हैं और साथ ही पवित्र गंगा नदी से पानी लाने के लिए हरिद्वार आते हैं।कावड़िया पवित्र स्थानों पर जाते हैं और हमेशा अपने साथ वक्ताओं को लाते हैं, और जहां भी जाते हैं भगवान शिव के भक्ति गीत बजाते हैं। इसी बीच सोशल मीडिया पर 'हर हर शंभू' नाम का एक गाना भी वायरल हो रहा है।

इसे भी पढ़ें: संजय लीला भंसाली की अगली फिल्म में होंगे नागा चैतन्य? बॉलीवुड में पैर जमाने की खबरों पर एक्टर ने दिया जवाब

फरमानी नहीं अभिलिप्सा पांडा है हर हर शंभू गाने की ऑरिजनल सिंगर

सावन में अभिलिप्सा पांडा द्वारा गाया गया 'हर हर शंभू' गाना काफी तेजी से वायरल हुआ। कावड़ के दौरान अभिलिप्सा पांडा के गाने को लोगों ने बड़े पैमाने पर गया। अभिलिप्सा पांडा के ऑरिजनल गाने को फरमानी नाज ने अपनी आवाज में गया जिसके बाद मुस्लिम समुदाय के कुछ लोग फरमानी से नाराज नजर आये। मौलानाओं ने फरमारी के खिलाफ इस लिए फतवा जारी कर दिया क्योंकि उन्होंने अल्लाह के विपरित भगवान शंकर का गाना गया। फरमानी मुस्लिम समुदाय से है और एक तलाकशुदा  महिला है। उनके पति ने उन्हें छोड़ दिया था। मौलानाओं ने के फतवा जारी करने के बाद यह मामला मीडिया में आ गया और फरमानी रातों-रात मशहूर हो गयी। फरमानी को हर-हर शभूं वाले वाले गाने की गायिका कहा जाने लगा जबकि ऐसा नहीं हैं। हर-हर शंभू सिंगर अभिलिप्सा पांडा और जीतू शर्मा ने गाया है।

इसे भी पढ़ें: कैसे ऋचा चड्ढा के प्यार में पड़ गये थे अली फजल? 8 साल रिलेशनशिप में रहने के बाद अब करने जा रहे हैं शादी

गाने के सिंगर को लेकर जब कंफ्यूजन बढ़ा तो लोगों ने सोशल मीडिया पर  अभिलिप्सा पांडा को लेकर पोस्ट करना शुरू कर दिया। अभिलिप्सा पांडा सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगी। ऐसा इस लिए किया गया क्योंकि ऑरिजन गाना जिसने गाया वह सुर्खियों में नहीं आया लेकिन गाना कॉपी करने वाली फरमानी ने जब यह गाना गाया तब वह मीडिया में छा गयी। इस बात से कई लोगों ने अपनी नाराजगी सोशल मीडिया पर शेयर की है और मीडिया के प्रति भी अपनी नाराजगी व्यक्त की है। फरमानी के विवाद के चक्कर में लोगों ने मीडिया ने हर हर शंभू की गायिका फरमानी को बताया है। अभिलिप्सा पांडा का कहीं नाम भी नहीं है। 

कौन है अभिलिप्सा पांडा ?

अभिलिप्सा पांडा हर हर शंभू गीत के साथ प्रसिद्धि के लिए बढ़ी है, जिसमें जीतू गायक की आवाज भी है, दोनों ने इसे इतनी शानदार ढंग से गाया कि यह ट्विटर, फेसबुक या इंस्टाग्राम हर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लोकप्रिय हो गया।अभिलिप्सा ओडिशा के देवगढ़ जिले के रियल ब्लॉक के तंतलाबहल गांव का रहने वाली है। वह अशोक पांडा की बेटी हैं, जो भारतीय सेना से सेवानिवृत्त होने के बाद बारबिल में एक निजी कंपनी में मुख्य सुरक्षा अधिकारी के रूप में काम करते हैं। परिवार जोडा में रहता है। युवा और प्रतिभाशाली गायिका ने इस साल साइंस स्ट्रीम में इंटरमीडिएट की परीक्षा पास की है और उसकी उम्र 18-21 है। उसकी एक छोटी बहन भी है।

अन्य न्यूज़