BIRTHDAY SPECIAL: क्या सलमान खान ने लगा दिया डेजी शाह के करियर पर ग्रहण?

BIRTHDAY SPECIAL: क्या सलमान खान ने लगा दिया डेजी शाह के करियर पर ग्रहण?

डेज़ी शाह (जन्म 25 अगस्त 1984) एक भारतीय फ़िल्म अभिनेत्री, मॉडल और डांसर हैं, उन्होंने कोरियोग्राफर गणेश आचार्य के सहायक के रूप में काम किया है। उन्होंने 2010 की द्विभाषी एक्शन थ्रिलर वंदे मातरम में एक विशेष कैमियो रोल से अपनी शुरुआत की।

बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान को बॉलीवुड की मदर टेरेसा भी कहा जाता है। सलमान खान ने अपने प्रोडक्सश हाउस की फिल्मों ने कई एक्ट्रेस को लॉन्च किया है। अभी तक के रिकॉर्ड के अनुसार सलमान खान ने जिन भी एक्टर या एक्ट्रेस को लॉन्च किया है वह सभी एक्ट्रेस एक फिल्म के बाद फ्लॉप ही साबित हुई हैं। अगर अभिनेताओं की बाद करे तों सलमान खान ने आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली को आथिया शेट्टी के साथ फिल्म हीरो से लॉन्च किया था। फिल्म तो फ्लॉप हुई साथ ही दोनों लीड एक्टर-एक्ट्रेस का करियर भी मझदार में तैरने लगा। दोनों की अभी तक एक भी फिल्म हिट नहीं हुई है। सूरज पंचोली का नाम तो अपराधिक गतिविधियों से भी जोड़ा जाने लगा है।

इसे भी पढ़ें: सुष्मिता सेन करने जा रही थी रोहमन शॉल को KISS? कैमरा देखकर खुद को रोक लिया! VIDEO

सूरज के बाद सलमान खान ने अपने बहनोई आयुष शर्मा (बहन अर्पिता खान के हसबैंड) को फिल्म लवरात्रि (2018) से लॉन्च किया। ये फिल्म भी कोई कमाल न कर सकी। तब से आयुष पर्दे पर किसी और फिल्म में दिखाई नहीं पड़े। इसके अलावा भी कई एक्टर आये और चले गये। 

इसे भी पढ़ें: कैंसर से जूझ रहे संजय दत्त ने धूमधाम से मनायी गणेश चतुर्थी, कहा- ये पर्व विघ्नों को हर लेगा

हिरोइनों में तो सलमान खान का लक काफी बेड लक साबित हुआ है। डेजी शाह, जरीन खान, स्नेहा उल्लाल, सोनाक्षी सिंहा, सना खान, भूमिका चावला सहित कई एक्ट्रेस को लॉन्च किया लेकिन ये सभी पड़े पर्दे पर फ्लॉप साबित हुई है। इनमें से कई हिरोइनों नें काफी हाथ-पैर भी मारे फिल्मों के लिए लेकिन कुछ हाथ नहीं लगा। ये एक्ट्रेस लीड रोल में नजर नहीं आयी। 

डेजी शाह को सलमान खान के करीबियों में से एक माना जाता था लेकिन डेजी शाह पर भी सलमान खान फैक्टर काम नहीं किया। डैजी शाह डांस के साथ साथ एक्टिंग भी सही करती थी लेकिन तब भी इंडस्ट्री में बहुत कम फिल्मों में नजर आयी हैं। डैजी शाह की एक्टिंग को देखकर ऐसा लगता था कि शायद सलमान खान का फ्लॉप फैक्टर डैजी पर काम न करे लेकिन धीरे-धीरे डैजी शाह गायाब हो गयी। 

डेज़ी शाह (जन्म 25 अगस्त 1984) एक भारतीय फ़िल्म अभिनेत्री, मॉडल और डांसर हैं, उन्होंने कोरियोग्राफर गणेश आचार्य के सहायक के रूप में काम किया है। उन्होंने 2010 की द्विभाषी एक्शन थ्रिलर वंदे मातरम में एक विशेष कैमियो रोल से अपनी शुरुआत की, लेकिन उनकी पहली सफलता तब मिली जब उन्हें 2011 की कन्नड़ फिल्म बॉडीगार्ड के हिंदी रीमेक में मुख्य भूमिका निभाने के लिए चुना गया। वह इस फिल्म में सलमान खान के विपरीत थीं। 2014 की बॉलीवुड फिल्म जय हो।  2015 में, वह हेट स्टोरी 3 का हिस्सा थीं। आखिरी बार डेजी शाह सलमान खान के साथ रेस 3 में नजर आयी थी जो सलमान खान की सबडसे बड़ी फ्लॉप साबित हुई।