जयललिता की बायोपिक ''थलैवी'' कंगना का मज़ाक उड़वा देगी या फिर शिखर पर पहुंचा देगी

जयललिता की बायोपिक ''थलैवी'' कंगना का मज़ाक उड़वा देगी या फिर शिखर पर पहुंचा देगी

जयललिता दक्षिण भारतीय राजनैतिक दल ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (अन्ना द्रमुक) की महासचिव भी थीं। एक्ट्रेस से नेता बनीं जयललिता के जिंदगी के सफर को कंगना रनौत पर्दे पर उतारेंगी।

कंगना रनौत (kangana ranaut) की फिल्म 'थलैवी' (Thalaivi) 26 जून 2020 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। फिल्म 'थलैवी' तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की जिंदगी पर आधारित है। जयललिता  (Jayalalithaa) की बायोपिक में उनकी जिंदगी के एक्ट्रेस वाले सफर से लेकर तमिलनाडु की लोकप्रिय राजनेता बनने तक के सफर को दिखाया गया है। जयललिता तमिलनाडु की बेहद लोकप्रिय नेता थी उनके निधन की खबर सुनकर कई लोगों को दिल का दौरा पड़ गया था।

जयललिता दक्षिण भारतीय राजनैतिक दल ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (अन्ना द्रमुक) की महासचिव भी थीं। एक्ट्रेस से नेता बनीं जयललिता के जिंदगी के सफर को कंगना रनौत पर्दे पर उतारेंगी। फिल्म 'थलैवी' से कंगना के लुक वाला टीजर रिलीज किया गया था जिसे देखने के बाद लोगों ने ट्रोल करना शुरूकर दिया था। ट्रोलर्स का कहना है कंगना का मेकअप पूरी तरह से नकली लग रहा है। हलाकि कुछ लोग सोशल मीडिया पर कंगना की तारीफ भी कर रहे है। 

इसे भी पढ़ें: नवाजुद्दीन की ‘मैक माफिया’ को एमी 2019 में मिला सर्वश्रेष्ठ ड्रामा पुरस्कार

कंगना का ये मेकअप हॉलीवुड फिल्मों की मेकअप आर्टिस्ट ने किया है। आपको बता दे कि इससे पहले जब ‘सांड की आंख’ का ट्रेलर आया था उसे भी लोगों ने पसंद नहीं किया था लेकिन फिल्म अच्छी निकली थी। अब देखना होगा कि कंगना की फिल्म 'थलैवी' कैसी होती है। टीजर और पोस्टर रिलीज होने के बाद फिल्म के बारे में कुछ अनुमान लगाए जा सकते है जिससे ये तय होगा कि थलैवी कंगना का मज़ाक उड़वा देगी या फिर साउथ में भी उनका फैन बेस खड़ा कर देगी-

पहली खासियत फिल्म में कंगना रनौत है। कंगना किरदार में घुस कर एक्टिंग करती हैं। कंगना रनौत अपने एक्टिंग के दम पर नेशनल अवॉर्ड जीत चुकी हैं। टीजर में कंगना के लुक को रिलीज किया गया है जिसमें जयललिता के एक्ट्रेस वाले समय को और नेता वाले सफर को दिखाया गया है। टीजर से लोगों की मेकर्स को प्रतिक्रिया मिल गई है। अब मेकर्स लोगों के सुझाव के हिसाब से परिवर्तन भी कर सकते है क्योंकि फिल्म का टीजर अभी आया है फिल्म नहीं।

इसे भी पढ़ें: एक बार फिर हंसाने के लिए साथ आएंगे अक्षय कुमार और प्रियदर्शन

दूसरी खासियत यह है कि फिल्म जयललिता की कहानी है। जयललिता को तमिलनाडु के लोग भगवान मानते है। उनकी जिंदगी से कई रहस्य जुड़े है जिस जयललिता के फैंस जरूर जानना चाहेंगे। जयललिता की तमिलनाडु में इस कदर लोकप्रियता है कि उनके निधन की खबरों से तमिलनाडु के अधिकतर घरों में चूल्हा नहीं जला था। तमिलनाडु के लोग  महीनो तक हॉस्पिटल के बाहर आकर जयललिता के ठीक होने की भगवान से दुआ करते थे।

फिल्म में कंगना जयललिता के किरदार में होंगी और अरविंद स्वामी, एम.जी. रामचंद्रन के रोल में दिखाई देंगे। जयललिता और एमजी रामचंद्रन के प्यार के किस्से भी फिल्म में दिखाए जाएंगे, जिसके जयललिता के चाहने वालों के साथ- साथ नोरमल लव स्टोरी देखने वाले लोग भी पसंद करेंगे। कंगना इस रोल के लिए खूब मेहनत कर रही हैं। उन्होंने जयललिता के किरदार के लिए तमिल सीखनी शुरू की। साथ ही भरतनाट्यम की ट्रेनिंग भी लेने लगीं। जयललिता जितनी अच्छी नेता थी उससे भी अच्छी एक्ट्रेस थी जिसे लोग भूल चुके है लेकिन फिल्म के माध्यम से लोगों के सब कुछ फिर याद दिलाने की कोशिश होगी। 

आज कल बॉलीवुड, टॉलीवुड यहां तक की हॉलीवुड में बायोपिक का दौर चल रहा है। फिल्म कैसी भी हो कई बार जिसके उपर बनाई गई होती है उसके फैंस और उस शहर के लोग ही फिल्म को हिट करवा देते हैं। ये फिल्म तो फिर भी जयललिता पर बनाई जा रही है जिनकी फैन फॉलोइंग करोड़ो में है। साथ ही ये फिल्म राजनीतिक मुद्दों पर है। पॉलटिक्स से जुड़ी फिल्में पसंद करने वाली ऑडियंस भी इस फिल्म को पसंद करेगी।

इसे भी पढ़ें: राजकुमार राव ने कहा- मुख्य भूमिका नहीं बल्कि प्रभावशाली किरदार निभाना चाहता हूं

थलैवी’ को डायरेक्ट कर रहे हैं ए.एल. विजय. विजय फिल्मों में आने से पहले एड फिल्ममेकर थे। उन्होंने मुंबई में 100 से भी ज़्यादा एड फिल्में बनाई हैं।