बॉलीवुड में तेजी से कम होता जा रहा है खान सुपरस्टार्स का जलवा

By कंचन सिंह | Publish Date: Jan 9 2019 11:31AM
बॉलीवुड में तेजी से कम होता जा रहा है खान सुपरस्टार्स का जलवा

चाहे खेल जगत हो या बॉलीवुड हर सितारे की एक उम्र होती है। उसके बाद उसका चार्म यानि चमक खोने लगती है। बॉलीवुड के खान हीरोज़ के साथ ही कुछ ऐसा ही हो रहा है। तीनों खान सुपरस्टार्स के लिए साल 2018 बुरी तरह फ्लॉप साबित हुआ।

बॉलीवुड के लिए कुल मिलाकर साल 2018 काफी अच्छा रहा। इस साल न सिर्फ कई बड़े सितारे शादी के बंधन में बंधे, बल्कि नए कलाकारों ने अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया और कम बजट की कई फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बाज़ी मार ले गईं, लेकिन बात करें यदि खान सुपरस्टार्स की तो उनके लिए पिछला साल अच्छा नहीं बीत और यह संकेत दे रहा है कि खान अभिनेताओं का चार्म शायद अब खत्म हो गया है। उनकी जगह अब युवा कलाकार लेने के लिए तैयार हैं। 53 साल के हो चुके तीनों खान अभिनेताओं को शायद अब लीड रोल का मोह छोड़ना होगा, क्योंकि अधेड़ उम्र इन अभिनेताओं का अपनी से आधी उम्र की हीरोइनों के साथ रोमांस दर्शक अब पचा नहीं पा रहे। तभी तो शाहरुख की ज़ीरो वाकई में ज़ीरो साबित हुई। आमिर की ठग्स ऑफ हिंदोस्ता ने बॉक्स ऑफिस पर खुद को ठगा हुआ महसूस किया तो सल्लू मियां की रेस भी सफल फिल्मों की रेस में हार गई।
 
 
ज़ीरो- 2018 में शाहरुख खान के हिस्से भी एक ही फिल्म आई। इस फिल्म में शाहरुख ने बौने का किरदार निभाया था। शाहरुख के फैंस को बड़ी बेसब्री से इस फिल्म का इंतज़ार था, लेकिन साल के अंत में रिलीज हुई इस ने सबकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया। शाहरुख जैसे सुपरस्टार और कैटरीना और अनुष्का जैसी बड़ी अभिनेत्रियों के बावजूद फिल्म बॉक्स ऑफिस पर टिक नहीं पाई।


 
ठग्स ऑफ हिंदुस्तान- आमिर खान साल में एक ही फिल्म करते हैं और अब तक उन्होंने जो भी फिल्में कीं वह हिट रहीं चाहे वो दंगल हो पीके या फिर थ्री इडियट। लेकिन मिस्टर परफेक्शनिस्ट अब अपना वह जादू दर्शकों पर चलाने में नाकाम रहे। उनकी फिल्म ठग्स ऑफ हिंदुस्तान से दर्शकों को बहुत उम्मीदें थीं, क्योंकि इस फिल्म में आमिर के साथ ही सदी के महानायक अमिताभ बच्चन भी थे, मगर अफसोस की बात यह कि बड़े सितारे फिल्म हिट नहीं करा पाए। दर्शकों को यह फिल्म बिल्कुल भी पसंद नहीं आई।
 
 
रेस 3- सलमान खान बॉलीवुड के इकलौते ऐसे हीरो हैं जिनकी फ्लॉप फिल्म भी 100 करोड़ का बिज़नेस कर लेती है। हालांकि सलमान के लिए भी 2018 अच्छा नहीं रहा। रेस सीरिज़ की उनकी तीसरी फिल्म रेस-3 को दर्शकों ने कोई भाव नहीं दिया। कहा गया कि फिल्म के डायलॉग के साथ ही बाकी स्टार कास्ट की एक्टिंग भी कोई दम नहीं था।


 
साफ है कि बॉलीवुड पर दशकों तक राज करने वाले इन खान अभिनेताओं का जादू अब खत्म हो चुका है। अब बॉलीवुड को विक्की कौशल, कार्तिक आर्यन, आयुष्मान खुराना और राजकुमार राव जैसे नए टैलेंट मिल चुके हैं। 2018 में इन अभिनेताओं ने अपनी दमदार एक्टिंग से फैंस को दीवाना बना दिया। 
 
-कंचन सिंह

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


Related Story

Related Video