'राम सेतू' जैसी गंभीर फिल्म का 'पोस्टर' के कारण उड़ा मजाक! आखिर अक्षय कुमार को क्यों नहीं दिखी इतनी बड़ी गलती?

'राम सेतू' जैसी गंभीर फिल्म का 'पोस्टर' के कारण उड़ा मजाक! आखिर अक्षय कुमार को क्यों नहीं दिखी इतनी बड़ी गलती?
Akshay Kumar Instagram

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री जिस तेजी से पीछे की ओर जा रही है उसे लेकर सोशल मीडिया पर आय-दिन चर्चा होती रहती है। किस कदर लोगों के दिल और दिमाग पर दक्षिण फिल्मों ने राज कर लिया है इसका जीता-जागता उदाहरण हम सभी ने अप्रैल में रिलीज हुई फिल्मों की ओपनिंग को देखते हुए महसूस किया है।

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री जिस तेजी से पीछे की ओर जा रही है उसे लेकर सोशल मीडिया पर आय-दिन चर्चा होती रहती है। किस कदर लोगों के दिल और दिमाग पर दक्षिण फिल्मों ने राज कर लिया है इसका जीता-जागता उदाहरण हम सभी ने अप्रैल में रिलीज हुई फिल्मों की ओपनिंग को देखते हुए महसूस किया है। फिल्म आरआरआर की पहले दिन कमाई 50 करोड़ से भी ज्यादा की हुई वहीं केजीएफ चैप्टर टू की हफ्तेभर की बुकिंग पहले ही हो गयी थी। वहीं दूसरी तरफ बॉलीवुड फिल्में दर्शकों के लिए तरफ रही हैं। दर्शक न होने के कारण सिनेमागरों में शो कैंसिल किए जा रहे हैं। यह हालात कैसे और क्यों आये इसपर बॉलीवुड को जरूर मंथन करना चाहिए लेकिन एक उदाहरण हम आपको एकदम ताजा देते हैं कि आखिर बॉलीवुड इंडस्ट्री इस स्तर पर कैसे पहुंची हैं-

इसे भी पढ़ें: पति के होते हुए 8 साल से था महिला का अवैध संबंध, आशिक ने छोटे से विवाद पर की ईंट-पत्थर से कुचलकर हत्या 

हाल ही में अक्षय कुमार ने हाल ही में अपनी अपकमिंग फिल्म 'राम सेतु' का पोस्टर लॉन्च किया। अक्षय कुमार द्वारा साझा किए गए फिल्म के पोस्टर में अभिनेता को जैकलीन फर्नांडीज और सत्यदेव के साथ देखा जा सकता हैं। तीनों उपर की ओर देख रहे हैं। इस पोस्टर में अक्षय कुमार के हाथ में जलती हुए मशाल है लेकिन वहीं दूसरी तरफ जैकलीन फर्नांडीज के हाथ में टॉर्च है। अब टॉर्च है तो अक्षय ने इतनी बड़ी मशाल क्यों पकड़ी हुई है। इस तरह के तर्कों को अब दर्शक पसंद नहीं करते हैं। इसी लिए जैसे ही फिल्म का पोस्टर रिलीज हुए लोगों ने पोस्टर पर मजाकिया मीम बनाने शुरू कर दिए। राम सेतू जैसी गंभीर फिल्म को सोशल मीडिया पर मजाक का पात्र बना दिया गया। 

इसे भी पढ़ें: जमानत मिलने के बाद जिग्नेश मेवानी ने दिखाए पुष्पा वाले तेवर, कहा- झुकूंगा नहीं

नेटिज़न्स ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर मशाल जलाने के पीछे के तर्क पर सवाल उठाया, उन्होंने लिखा कि जब किसी के हाथ में आसानी से तेज जलने वाली टॉर्च है तो उसे नीचे करके खतरे वाली मशाल को हाथ में क्यों लिया गया है? दूसरे ने कहा, टॉर्च है तो मशाल की क्या जरूरी भाई?? इसे 'प्रफुल्लित करने वाला पोस्टर' कहते हुए, एक ने लिखा, 'पूरा आस-पास इतनी अच्छी तरह से रोशनी है, उस महिला के पास तेज बिजली वाली टॉर्च जल रही है फिर भी अक्षय आप भगवान को देखने के लिए आग की मशाल पकड़े हुए क्यों! 

इस तरह से काफी मीम सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। यह फिल्म डॉ चंद्रप्रकाश द्विवेदी द्वारा अभिनीत है और इस साल दीवाली पर बड़े पर्दे पर आएगी। फिल्म की रिलीज की तारीख 24 अक्टूबर, 2022 निर्धारित की गई है। फिल्म में जैकलीन फर्नांडीज, नुसरत भरुचा और सत्यदेव भी हैं।