सारी जिंदगी मर्यादाओं में बंधी रहीं रामायण की 'सीता', जानें कौन हैं दीपिका चिखलिया के असल जीवन के 'राम'

सारी जिंदगी मर्यादाओं में बंधी रहीं रामायण की 'सीता', जानें कौन हैं दीपिका चिखलिया के असल जीवन के 'राम'
RAMAYAN

टीवी जगत के चर्चित सीरियल 'रामायण' में 'सीता' का किरदार निभाने वाली दीपिका चिखलिया अपना जन्मदिन मना रही हैं। दीपिका का जन्म 29 अप्रैल 1965 को मुंबई में हुआ था। वह भी एक समय था जब 1987-88 में रामानंद सागर का सीरियल 'रामायण' टेलीविजन पर हर रविवार को आता था।

टीवी जगत के चर्चित सीरियल 'रामायण' में 'सीता' का किरदार निभाने वाली दीपिका चिखलिया अपना जन्मदिन मना रही हैं। दीपिका का जन्म 29 अप्रैल 1965 को मुंबई में हुआ था। वह भी एक समय था जब 1987-88 में रामानंद सागर का सीरियल 'रामायण' टेलीविजन पर हर रविवार को आता था। रविवार की सुबह सभी लोग अपना सारा काम छोड़कर इस सीरियल को देखने के लिए टीवी के सामने बैठ जाते थे। इस टेलीविजन सीरियल में देवी सीता का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस दीपिका चिखलिया को भी फैंस का खूब प्यार मिला। अब उनकी फैन लिस्ट भी नई पीढ़ी के लोगों भी जुड़ गये हैं क्योंकि कोरोना वायरस की पहली लहर के दौरान रामायण को एक बार फिर से दूरदर्शन पर टेलीकास्ट किया गया था और दूरदर्शन की टीआरपी ने सभी चैनलों की कमर तोड़ दी थी। कोरोना काल में भी रामायण को काफी पसंद किया था। इस दौरान रामायण के किरदारों को निभाने वालों की खूब चर्चा हुई। लोगों ने उन्हें याद किया। इस लिस्ट में देवी सीता का किरदार निभाने वाली दीपिका चिखलिया भी थी। उनके जन्मदिन पर आइए आज हम आपको दीपिका चिखलिया के परिवार के बारे में बताते हैं।

इसे भी पढ़ें: सोने की अवैध खदान में भूस्खलन, 12 महिलाओं की मौके पर ही हुई मौत; 2 घायल

टीवी की सीता दीपिका चिखलिया ने अपनी जिंदगी में सीता का किरदार निभाने के बाद काफी मर्यादाओं में रही थी। दीपिका चिखलिया जहां भी जाती थी वह लोग उन्हें सच की सीता मां समझकर उनके पैर छूते थे। उन्होंने बॉलीवुड की चकाचौंध से भरी जिंदगी से काफी दूरियां बना ली थी क्योंकि लोग दीपिका चिखलिया की तस्वीर को सीता मां के रूप में पूजते थे। वह अपने फैंस का दिल किसी भी हालत में दुखाना नहीं चाहती थी। वह आम सितारों की तरह नहीं बल्कि मर्यादाओं में रहती थी। आज भी दीपिका चिखलिया उसी अंदाज में रहती है। 

इसे भी पढ़ें: 3 साल पहले इस्तीफा देकर शुरू की राजनीति और हुए फ्लॉप, सरकार ने आईएएस अधिकारी फैसल को किया बहाल

दीपिका चिखलिया के पिता का नाम राजेश चिखलिया था। दीपिका के 2 भाई और 1 बहन भी हैं। दीपिका चिखलिया अपने माता-पिता के साथ अक्सर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पुरानी तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। दीपिका चिखलिया के असल जिंदगी के राम अरुण गोविल नहीं बल्कि हेमंत टोपीवाला हैं। दीपिका चिखलिया ने हेमंत टोपीवाला से शादी की है। आपको बता दें कि हेमंत टोपीवाला 'मेकअप' कॉस्मेटिक ब्रांड के मालिक हैं। दीपिका ने फिल्म के एक सीन में मेकअप मस्कारा का विज्ञापन किया था। जब सीन शूट किया जा रहा था उस वक्त हेमंत भी मौजूद थे। तभी दोनों की पहली मुलाकात हुई थी।

इसके साथ ही दीपिका की दो बेटियां निधि और जूही टोपीवाला हैं। निधि टोपीवाला की शादी हो चुकी है। दीपिका अपनी बेटियों के साथ अक्सर सोशल मीडिया अकाउंट पर तस्वीरें पोस्ट करती रहती हैं। दीपिका ने एक पोस्ट में अपनी बेटियों के लिए लिखा, ''जीवन में चाहे कितनी भी दौलत क्यों न मिल जाए, लेकिन अपनी बेटियों के जीवन में आने से जो खुशी मिली है, वह मुझे कोई कीमती सामान नहीं दे सकती। वहीं, दीपिका चिखलिया हमारे तरफ से जन्मदिन की ढेर सारी बधाइयाँ...






Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

मनोरंजन जगत

झरोखे से...