• सलमान खान की फिल्म ‘दबंग’ एनिमेटेड अवतार में डिज्नी+ हॉटस्टार पर होगी रिलीज

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की ‘दंबग’ फिल्म अब एनिमेटिड अवतार में डिज़नी+ हॉटस्टार वीआईपी पर प्रसारित की जा रही है। ‘दबंग- द एनिमेटिड सीरीज़’ नाम से यह कार्यक्रम बच्चों के लिए है।

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की ‘दंबग’ फिल्म अब एनिमेटिड अवतार में डिज़नी+ हॉटस्टार वीआईपी पर प्रसारित की जा रही है। ‘दबंग- द एनिमेटिड सीरीज़’ नाम से यह कार्यक्रम बच्चों के लिए है। इसी के साथ डिजिटल माध्यम पर बच्चों के लिए ‘टॉय स्टोरी’, ‘डोरिमॉन’, ‘मिक्की माउज़ क्लबहाउस’ तथा ‘चाचा चौधरी’ जैसे कार्यक्रमों का प्रसारण किया जा रहा है। ‘दबंग- द एनिमेटिड सीरीज़’ के निर्माता कोसमोस-माय और अरबाज़ खान प्रोड्क्शंस हैं। एक सीज़न में इसकी आठ कड़ियां हैं और यह हिंदी, तमिल तथा तेलुगु में उपलब्ध है। नई कड़ियां नियमित अंतराल पर रिलीज की जाएंगी।

इसे भी पढ़ें: रामदेव की टिप्पणी के खिलाफ दिल्ली के अस्पतालों में रेजीडेंट डॉक्टर्स का ‘काला दिवस’ प्रदर्शन

इस सीरीज़ में सलमान खान के प्रसिद्ध किरदार ‘चुलबुल पांडे’ के अलावा उनके भाई मक्खी (जिसे अरबाज़ खान ने निभाया है) और रज्जो (जिसे सोनाक्षी सिन्हा ने निभाया) का चरित्र भी एनिमेटिड है। सलमान खान ने एक बयान में कहा, “मुझे इससे ज्यादा खुशी नहीं हो सकती कि चुलबुल, मक्खी और रज्जो हमारे देश के बच्चों के मनोरंजन के लिए एनिमेटेड अवतार में लौट रहे हैं। मैं घर पर अपनी भांजे भांजियों के साथ दबंग - द एनिमेटेड सीरीज की सभी कड़ियां देखने का और इंतजार नहीं कर सकता।” ‘दंबग’ फिल्म 2010 में आई थी और उसके निर्देशक अभिनव कश्यप थे। इसके बाद 2012 में इसका सीक्वल बनाया गया जिसका निर्देशन अरबाज़ खान ने किया जबकि 2019 में आए इसके तीसरे हिस्से का निर्देशन प्रभुदेवा ने किया।