सुशांत की मौत का मामला: ED ने दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग का केस, रिया चक्रवर्ती से हो सकती है पूछताछ

सुशांत की मौत का मामला: ED ने दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग का केस, रिया चक्रवर्ती से हो सकती है पूछताछ

शिकायत पर कार्यवाही करते हुए प्रवर्तन निदेशालय ने बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के सिलसिले में शुक्रवार को धनशोधन का एक मामला दर्ज कर लिया है।

नयी दिल्ली। लंबे समय से सुशांत सिंह राजपूत के केस को सीबीआई को सौंपने की मांग हो रही थी। फैंस और नेता सुशांत को न्याय दिलाने के लिए लतागार सरकार से मांग कर रहे हैं। सुशांत के पिता की एफआईआर के बाद मामला तूल पकड़ता दिखाई दे रहा है। सुशांत के पिता केके सिंह राजपूत ने सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती पर पैसे हड़पने और सुसाइड के लिए उकसाने का आरोप लगाया हैं। पिता की शिकायत के बाद पुलिस हरकत में आ गयी है। मामले काफी भी पुलिस के हाथों से निकलकर सीबीआई को सकता हैं।

इसे भी पढ़ें: सुशांत के पिता के आरोपों के बाद रिया चक्रवर्ती ने पोस्ट किया अपना पहला वीडियो, कह डाली ये बात

ED ने दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग का केस 

शिकायत पर कार्यवाही करते हुए  प्रवर्तन निदेशालय ने बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के सिलसिले में शुक्रवार को धनशोधन का एक मामला दर्ज कर लिया है। बिहार पुलिस की एक प्राथमिकी के आधार पर मामला दर्ज किया गया है जिसमें राजपूत के पिता ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के सदस्यों पर अपने बेटे को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है।

 

मुश्किल में रिया चक्रवर्ती, सिर पर गिरफ्तारी की तलवार 

 इस मामले के दर्ज होने के बाद एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती की मुश्किलें काफी बढ़ गयी हैं। मनी लॉन्ड्रिंग  के केस में अब ईडी सुशांत के सभी बैक अकाउंट को खंगाले गी। अगर इस दौरान अगर कोई भी संदेह या गड़बड़ दिखाई पड़ती है तो सुशांत के केस में रिया चक्रवर्ती की गिरफ्तारी भी हो सकती हैं।अधिकारियों ने बताया कि केंद्रीय जांच एजेंसी ने अपनी शिकायत में धनशोधन रोकथाम कानून (पीएमएएल) के तहत आपराधिक आरोप लगाने के लिए अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और कुछ अन्य के खिलाफ बिहार पुलिस द्वारा दर्ज प्राथमिकी का संज्ञान लिया है।

इसे भी पढ़ें: सुशांत सिंह राजपूत मामले में ईडी को ईसीआईआर दर्ज करनी चाहिए: फडणवीस 

सुशांत के बैंक अकाउंट खंगाले की ईडी 

अधिकारियों ने कहा कि बिहार पुलिस की प्राथमिकी में दर्ज आरोपियों के खिलाफ प्रवर्तन मामला सूचना रिपोर्ट (ईसीआईआर) दर्ज की गई है। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि रिया चक्रवर्ती और कुछ अन्य लोगों को मामले में जल्द पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है। माना जा रहा है कि ईडी ने प्राथमिकी का अध्ययन करने और राजपूत की आय, बैंक खातों तथा कंपनियों के बारे में स्वतंत्र जानकारी जुटाने के बाद मामले को अपने हाथ में लिया। राजपूत के पिता कृष्ण कुमार सिंह (74) ने रिया चक्रवर्ती, उनके परिवार के सदस्यों और छह अन्य के खिलाफ उनके बेटे को आत्महत्या के लिए उकसाने को लेकर पुलिस में मंगलवार को शिकायत दर्ज कराई थी। सिंह ने आरोप लगाया कि उभरती हुई फिल्म अभिनेत्री, रिया ने अपना करियर आगे बढ़ाने के लिए मई 2019 में उनके बेटे से दोस्ती कर ली थी।

 

राजपूत के पिता ने अपनी शिकायत में मानसिक स्वास्थ्य देखभाल कानून के प्रावधानों को भी लागू करने की मांग की है। उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि रिया की मदद उनके माता-पिता समेत परिवार के सदस्यों ने की थी। ईडी राजपूत के पैसों एवं खातों की कथित हेराफेरी के आरोपों कीजांच करेगी। अधिकारियों ने बताया कि एजेंसी इस बात की जांच करेगी कि क्या किसी ने राजपूत की आय का उपयोग धनशोधन और अवैध संपत्ति बनाने के लिए किया। मुंबई पुलिस पहले से ही राजपूत की मौत की जांच कर रही है। 34 वर्षीय अभिनेता बांद्रा स्थित अपने अपार्टमेंट में 14 जून को फांसी के फंदे से झूलते मिले थे।