नेपोटिज्म से गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती पर शिफ्ट हुआ सुशांत की मौत का मामला, CBI जांच के जरिए सेंकी जा रही है सियासी रोटी

नेपोटिज्म से गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती पर शिफ्ट हुआ सुशांत की मौत का मामला, CBI जांच के जरिए सेंकी जा रही है सियासी रोटी

सुशांत के केस में पिछले तीन दिनों में काफी नये मोड़ आये हैं। जहां एक तरफ नेपोटिस्म पर 45 दिनों से बहस हो रही थी वहीं परिवार ने केस को बदल कर रख दिया और नेपोटिस्ज की बहस को ठंडे बस्ते में डाल दिया। सुशांत के मामले पर लोग काफी राजनीति भी चमका रहे हैं।

मुंबई के बांद्रा में 14 जून 2020 को एक सुपरस्टार सुशांत सिंह राजपूत की जान चली गयी। पुलिस ने सुशांत सिंह राजपूत के मृत शव को उनके बेडरूम में पंखे से लटका हुआ पाया। सुशांत के घर से कुछ डिप्रेशन की दवाईयां मिली जिसके आधार पर पुलिस ने शुरूआत में ये कहा कि सुशांत ने डिप्रेशन में आकर सुसाइड की है। सुशांत के केस में पिछले तीन दिनों में काफी नये मोड़ आये हैं। जहां एक तरफ नेपोटिस्म पर 45 दिनों से बहस हो रही थी वहीं परिवार ने केस को बदल कर रख दिया और नेपोटिस्म की बहस को ठंडे बस्ते में डाल दिया। सुशांत के मामले पर लोग काफी राजनीति भी चमका रहे हैं। पहले मामला नेपोटिस्म पर था फिर रिया चक्रवर्ती पर शिफ्ट हुआ और होगी सीबीआई के जरिए सियासत।

इसे भी पढ़ें: सुशांत के केस में भूत वाला एंगल! इन तीन लोगों ने कहा- रिया मैडम को घर में आत्मा दिखाती थी

सुशांत की मौत का कारण बॉलीवुड का नेपोटिस्म?

सुसाइड की बात सुनकर पूरी फिल्म इंडस्ट्री में ये एक नेपोटिस्म को लेकर बहस छिड़ गयी। बॉलीवुड की क्वीन कंगना ने ये आरोप लगाया की सुशांत ने सुसाइड नहीं की है बक्लि प्लानिंग के तहत उन्हें मारा गया है। उन्होंने कहा की मूवी माफिया ने उनकी हत्या की हैं। कंगना ने कहा बॉलीवुड पर कब्जा जमाकर बैठे मूवी माफिया ने सुशांत के करियर के साथ खिलवाड़ किया है। मूवी माफिया नेपोजिस्म सपोर्ट करते है वो आउटसाइडर को मौका नहीं देते। सुशांत की मौत के 45 दिनों तक मुंबई पुलिस सुशांत की मौत को सुसाइड मान कर सुशांत से जुड़े लोगों से पूछताछ करने लगी और सोशल मीडिया पर सुशांत को लेकर फैंस से लेकर बॉलीवुड सितारों के बीच नेपोटिस्म को लेकर बहस चलने लगी। 

सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच सीबीआई करें

दूसरी तरह एक थ्योरी और थी वो ये थी कि सुशांत के फैंस ये मानने को राजी नहीं थे की सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या नहीं कर सकते वो इतने कमजोर नहीं थे कि मूवी माफिया के उकसाने पर आत्महत्या कर ले। फैंस को शक था कि सुशांत के साथ कुछ गलत हुआ है। सुशांत के साथ जिसने भी गलत किया उसे सजा मिले इसके लिए सुशांत के फैंस ने सुशांत के केस को सीबीआई को देने का अभियान चलाया। इस अभियान को बॉलीवुड के कई बड़े सितारों सहित फैंस और राजनेता ने भी सपोर्ट किया। पिछले 45 दिनों से लगातर सोशल मीडिया पर सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच सीबीआई को सौंपने की मांग हो रही थी। 

सुशांत के परिवार ने केस को दिया नया मोड़ 

सुशांत की मौत के बाद से ही सुशांत का पूरा परिवार एकदम शांत था। कई लोग सुशांत के परिवार की चुप्पी पर सवाल भी उठा रहे थे कि आखिर सुशांत का परिवार शांत क्यों है क्या ये परिवार सुशांत को इंसाफ नहीं दिलाना चाहता। सुशांत की मौत के 45 दिन बाद सुशांत के पिता केके राजपूत ने सुशांत की मौत को लेकर बिहार के पुलिस स्टेशन में एक एफआईआर दर्ज करवाई और पूरा केस पलटकर रख दिया। सुशांत के पिता ने सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई और परिवार ने रिया पर काफी गंभीर आरोप लगाए।

 सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के खिलाफ परिवार ने दर्ज करवायी शिकायत

दिवंगत अभिनेता सुशांत के पिता के के सिंह ने पटना शहर के राजीव नगर थाना में भादंवि की धारा 306, 341, 342, 380, 406 और 420 के तहत 25 जुलाई को प्राथमिकी दर्ज करायी है जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि अभिनेत्री और अपने बेटे के साथ रह रही रिया चक्रवर्ती व उसके परिजनों और सहयोगी कर्मचारियों ने षडयंत्र के तहत मेरे बेटे के साथ धोखाधड़ी व बेईमानी की तथा उसे काफी समय तक बंधक बनाकर और उसपर दबाव डालकर उसका अपने आर्थिक फायदे के लिए इस्तेमाल किया तथा मेरे बेटे को आत्महत्या करने के लिए मजबूर किया। 

सुशांत सिंह राजपूत का मौत पर अब CBI के जरिए सियासत 

भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने बुधवार को कहा कि वह पटना में जन्मे बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या मामले की सीबीआई जांच की पहल करेंगे। सुब्रमण्यम स्वामी बुधवार को ट्वीट कर कहा, “मैंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से फोन पर बातचीत की है। मैंने पटना पुलिस की और प्राथमिकी एवं विस्तृत जांच के लिए खुली छ्रट दिये जाने की उनकी तारीफ की है। अब जबकि दो जांच (महाराष्ट्र एवं पटना पुलिस द्वारा)चल रही है तो मैं सीबीआई जांच के लिए पहल करूंगा। उन्होंने (नीतीश कुमार) ने कहा है कि उन्हें कोई आपत्ति (सीबीआई जांच से) नहीं है पर चाहते हैं कि सुशांत को इंसाफ मिले और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई हो।”

वहीं कांग्रेस बिहार प्रभारी शक्तिसिंह गोहिल ने ट्वीट कर कहा, सुशांत सिंह राजपूत मामले में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एवं गृहमंत्री से बात की। उन्होंने आश्वासन दिया है कि जांच होगी और दोषी को सजा मिलेगी। उन्होंने कहा, बिहार की जदयू-भाजपा सरकार से कांग्रेस की प्रदेश इकाई की मांग है कि सुशांत सिंह राजपूत की याद में पटना में अस्पताल बनाया जाए।

बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने आरोप लगाया कि सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में अबतक महाराष्ट्र पुलिस किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पायी है तो बिहार पुलिस से क्या उम्मीद की जा सकती क्योंकि यहां की पुलिस की कार्यशैली हमलोग जानते हैं। लंबित मामलों को देखते हुए बहुत कम उम्मीद दिखती है। हम लोगों की मांग है कि सीबीआई जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि बिहार के सुशांत थे और बिहारवासी होने के नाते सभी चाहते हैं कि आखिर क्या कारण रहा कि यह हादसा हुआ और वे हमारे बीच नहीं रहे।

तेजस्वी ने कहा कि चूंकि सुशांत ने फिल्मी जगत में बिहार का नाम रोशन किया था, ऐसे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की नैतिक जिम्मेदारी थी वह इस मामले को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री से बात करते और मामले की सीबीआई जांच की मांग करते। कांग्रेस के साथ विपक्षी महागठबंधन में शामिल राजद के नेता तेजस्वी ने पूछा कि मुख्यमंत्री अभी तक सुशांत के शोक संतप्त परिवार से मिलने क्यों नहीं गए। तेजस्वी ने आरोप लगाया कि राजगीर में बनने वाली फिल्म सिटी का नाम सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर रखने की भी मांग रखी थी पर मुख्यमंत्री ने कोई जवाब नहीं दिया।

 

पटना प्रक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक संजय सिंह ने मंगलवार को बताया था कि शोक संतप्त पिता की शिकायत के आधार पर संबंधित लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ता द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच के लिए चार सदस्यीय टीम मुंबई गयी है।