अब सामने आयेगी सुशांत की असली पोस्टमार्टम रिपोर्ट? AIIMS के डॉक्टर्स की टीम सच लाएगी सामने

अब सामने आयेगी सुशांत की असली पोस्टमार्टम रिपोर्ट? AIIMS के डॉक्टर्स की टीम सच लाएगी सामने

कूपर अस्पताल के डॉक्टरों से आज पूछताछ की जाएगी। सुशांत का पोस्टमार्टम करने वाले अस्पताल में डॉक्टरों के दो सेट शामिल थे। पहले सेट ने सुशांत की जांच की जब उन्हें अस्पताल लाया गया और उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

सुशांत सिंह राजपूत की अटॉप्सी और विसरा रिपोर्ट का अध्ययन करने वाले एम्स के डॉक्टरों की टीम शुक्रवार (28 अगस्त) को अपने निष्कर्ष सीबीआई को सौंप देगी। चार डॉक्टरों की टीम का नेतृत्व एम्स दिल्ली के डॉ. सुधीर गुप्ता कर रहे हैं। सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की जांच एजेंसी CBI की मदद के लिए दिल्ली से SIT के साथ डॉक्टरों की टीम आई। 24 अगस्त को, CBI की टीम ने AIIMS डॉक्टरों की टीम के साथ अधिक जानकारी साझा की, जो उन्होंने मुंबई के कूपर अस्पताल से एकत्र की, जहाँ सुशांत का पोस्टमार्टम किया गया।

इसे भी पढ़ें: सुशांत मामले में CBI ने दोस्त और घरेलू सहायक को पूछताछ के लिए फिर से बुलाया

सीबीआई की विशेष जांच टीम मामले को सुलझाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। अभिनेता की मौत के पीछे के रहस्य को सुलझाने में फोरेंसिक रिपोर्ट काम आएगी। सीबीआई की केंद्रीय फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला  सुशांत के मामले में टीम को अपनी सहायता प्रदान कर रही है।

कूपर अस्पताल के डॉक्टरों से आज पूछताछ की जाएगी। सुशांत का पोस्टमार्टम करने वाले  अस्पताल में डॉक्टरों के दो सेट शामिल थे। पहले सेट ने सुशांत की जांच की जब उन्हें अस्पताल लाया गया और उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। दूसरे सेट ने अभिनेता का पोस्टमार्टम किया। डॉक्टरों के पहले सेट से आज CBI पूछताछ करेगी। डॉ. सुधीर गुप्ता, एम्स टीम के प्रमुख, सीबीआई टीम को अपनी रिपोर्ट सौंपने के बाद डॉक्टरों के दूसरे सेट पर पूछताछ की जाएगी। डॉ. गुप्ता के सीबीआई टीम में शामिल होने की संभावना है जब डॉक्टरों के दूसरे सेट से पूछताछ की जाएगी।

इसे भी पढ़ें: सीबीआई कराने जा रही है सुशांत सिंह राजपूत के मस्तिष्क का पोस्टमार्टम! जानें कैसे होती है साइकोलॉजी ऑटोप्सी

CBI रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के सदस्यों से भी पूछताछ कर सकती है। उनके बयान को उनके घर पर या डीआरडीओ की सुविधा में दर्ज किए जाने की संभावना है, जहां सीबीआई टीम मुंबई में रह रही है। सभी चार चश्मदीदों, सिद्धार्थ पिठानी, नीरज, दीपेश सावंत और केशव से पूछताछ 5 दिन भी जारी रहेगी। सुशांत सिंह राजपूत के फ्लैट पर सभी चार लोग मौजूद थे, जब अभिनेता को उनके कमरे में लटका पाया गया था।

19 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में नियंत्रण करने की अनुमति दी। इससे पहले, मुंबई पुलिस इस मामले की जांच कर रही थी और इसे आत्महत्या का मामला घोषित किया। सुशांत के पिता केके सिंह द्वारा पटना के राजीव नगर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराने के बाद बिहार पुलिस भी जांच में शामिल थी। उनकी शिकायत के आधार पर रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। सिंह ने अपनी शिकायत में रिया पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया। उन्होंने आरोप लगाया कि रिया और रिया के परिवार ने सुशांत के बैंक खाते से 15 करोड़ रुपये निकाल लिए।