वरुण धवन की दरियादिली, इस अनोखे अंदाज से करेंगे किसानों की मदद

By रेनू तिवारी | Publish Date: Aug 5 2019 2:06PM
वरुण धवन की दरियादिली, इस अनोखे अंदाज से करेंगे किसानों की मदद
Image Source: Google

अभियान के माध्यम से प्राप्त सभी आय एनजीओ मानवलोक फाउंडेशन को संसाधन प्रदान करके किसानों के कल्याण के लिए दी जाएगी। वरुण ने एक बयान में कहा कि "महाराष्ट्र में गंभीर जल संकट ने किसानों को सबसे अधिक प्रभावित किया है।

 बॉलीवुड स्टार वरुण धवन अभिनेता अर्जुन कपूर की बहन अंशुला कपूर के ऑनलाइन धन जुटाने के मंच Fankind के माध्यम से महाराष्ट्र में किसानों के लिए धन जुटाएंगे। Fankind पर एक अभियान के हिस्से के रूप में, एक प्रशंसक को वरुण के साथ पेंटबॉल का खेल खेलने का मौका मिलेगा। प्रशंसकों को कम से कम 300 रुपये की एंट्री फीस यानी की टिकट खरीदनी होंगी, टिकट से कमाया हुआ पैसा किसानों की मदद के लिए दिया जाएगा। इस तरह से वरूण धवन अपने फैंस के साथ गेम खेलेंगे और कमाई गई धन राशि का प्रयोग किसानों के लिए करेंगे।

इसे भी पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा और सोफी टर्नर ने साथ में गुजारा वक्त, स्विमिंग पूल साथ नजर आये

अभियान के माध्यम से प्राप्त सभी आय एनजीओ मानवलोक फाउंडेशन को संसाधन प्रदान करके किसानों के कल्याण के लिए दी जाएगी। वरुण ने एक बयान में कहा कि "महाराष्ट्र में गंभीर जल संकट ने किसानों को सबसे अधिक प्रभावित किया है। लंबे समय तक सूखे के कारण कृषि आजीविका का नुकसान हुआ है। यही कारण है कि हम इस पहले Fankind अनुभव के माध्यम से जो धन जुटाते हैं वह मानवलोक फाउंडेशन का समर्थन करेगा, Fankind किसी तरह के निजी लाभ उठाने के लिए नहीं एनजीओ मानवलोक फाउंडेशन की मदद नहीं कर रहा। यह किसानों के साथ काम करता है और उन्हें सिंचाई प्रणाली, उर्वरक, बीज, पौधे और नए प्रशिक्षण जैसे संसाधन प्रदान करता है।
'मैं तेरा हीरो' अभिनेता वरुण ने कहा कि दान का उपयोग "बागवानी परियोजना के लिए किया जाएगा जो किसानों को गैर-पारंपरिक फसलों की खेती करके उनकी मौजूदा आय को पूरा करने में मदद करेगी जो स्थानीय भूमि के लिए अनुकूल हैं और किसान सूखे से बच सकते हैं।" अभियान के बारे में उत्साहित, अंशुला ने कहा कि इस अभियान से मानवलोक फाउंडेशन को धन जुटाने के बारे में जोर दिए बिना अच्छा काम करने में मदद मिलेगी। अभियान 5 अगस्त से लाइव होगा।
 



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video