श्रद्धांजलि: पिता ने अजय देवगन को सिखाया था दो बाइक वाला स्टंट, रहेंगे यादों में साथ

By रेनू तिवारी | Publish Date: May 28 2019 5:03PM
श्रद्धांजलि: पिता ने अजय देवगन को सिखाया था दो बाइक वाला स्टंट, रहेंगे यादों में साथ
Image Source: Google

वीरू देवगन इंडस्ट्री में किसी स्टार से कम नहीं थे। उन्होंने कई फिल्मों में खुद स्टंट किया साथ ही दर्जनों फिल्मों में बतौर स्टंट डायरेक्टर काम किया। सिनेमाजगत में वीरू देवगन (Veeru Devgan) का योगदान हमेशा याद रखा जाएगा।

अजय देवगन की ‘फूल और कांटे' फिल्म तो आपको याद होगी क्योंकि ये फिल्म अजय देवगन की पहली फिल्म थी। इस फिल्म से अजय देवगन से खास अंदाज में एंट्री मारी थी। अजय देवगन कालेज के स्टूडेंट होत है फिल्म में एक जबरदस्त स्टंट के साथ वो दो बाइक पर सवार होकर कॉलेज आते है। इस स्टंट के साथ अजय की एंट्री होते ही सिनेमाघरों में सीटियां बजने लगी थी। इस सीन का डायरेक्शन अजय देवगन के पिता वीरू देवगन ने ही किया था। फिल्मों नें स्टंट के जनक माने जाने वाले वीरू देवगन अब इस दुनिया में नहीं रहे। कल शाम मुंबई में वीरू देवगन ने आखिरी सांस ली।

इसे भी पढ़ें: लोकसभा 2019: मोदी की जीत में बधाई देने उतरे बॉलीवुड के सभी सितारे

वीरू देवगन इंडस्ट्री में किसी स्टार से कम नहीं थे। उन्होंने कई फिल्मों में खुद स्टंट किया साथ ही दर्जनों फिल्मों में बतौर स्टंट डायरेक्टर काम किया। सिनेमाजगत में वीरू देवगन (Veeru Devgan) का योगदान हमेशा याद रखा जाएगा। वीरू देवगन की बतौर एक्शन डायरेक्टर पहली फिल्म रोटी कपड़ा और मकान थी। वीरू देवगन के निधन से पूरे बॉलीवुड में शोक की लहर है तो वहीं देवगन परिवार भी मुश्किल वक्त से गुजर रहा है। 

इसे भी पढ़ें: विक्रम गोखले की मराठी फिल्म में अतिथि भूमिका में नजर आएंगे अमिताभ बच्चन

वीरू पर 1957 में मुंबई जाकर हीरो बनने का जुनून इस कदर सिर चढ़ा कि घर (अमृतसर) से भागकर बिना टिकट फ्रंटियर मेल में चढ़ गए। हालांकि विरार रेलवे स्टेशन पर पकड़े गए। बाद में उन्हें कोर्ट में पेश किया गया। जुर्माना चुकाने के पैसे पास नहीं थे, इसलिए जेल भी जाना पड़ा। उस वक्त वह मात्र 14 साल के थे। उन्हें सप्ताहभर जेल में रहना पड़ा था।



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story