फिल्म पानीपत के इतिहास को लेकर अर्जुन कपूर ने शेयर की यह खास बात

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 30, 2019   15:58
फिल्म पानीपत के इतिहास को लेकर अर्जुन कपूर ने शेयर की यह खास बात

फिल्म में अहमद शाह अब्दाली का किरदार संजय दत्त ने निभाया है। फिल्म में कृति सेनन भी हैं। अर्जुन का कहना है कि लोग हमेशा किसी युद्ध के अंतिम परिणाम में रुचि रखते हैं न कि इसके कारण या बाद के हालात में।

नयी दिल्ली। अभिनेता अर्जुन कपूर का मानना है कि भारत में लोग प्रसिद्ध ऐतिहासिक विजय की कहानियों को कहना-सुनना ज्यादा पसंद करते हैं और शायद इसीलिए पानीपत की तीसरी लड़ाई की कहानी को बड़े पर्दे पर कभी नहीं दिखाया गया। आशुतोष गोवरिकर की भव्य पीरियड ड्रामा फिल्म ‘‘पानीपत’’ में अर्जुन कपूर मुख्य भूमिका में हैं। पानीपत की तीसरी लड़ाई 1761 में सदाशिवराव भाऊ के नेतृत्व में मराठों और अहमद शाह अब्दाली के नेतृत्व में अफगान सेना के बीच लड़ी गई थी।

इसे भी पढ़ें: अक्षय कुमार ने अनाउंस की अगली फिल्म दुर्गावती, भूमि पेडनेकर हैं लीड रोल में

फिल्म में अहमद शाह अब्दाली का किरदार संजय दत्त ने निभाया है। फिल्म में कृति सेनन भी हैं। अर्जुन का कहना है कि लोग हमेशा किसी युद्ध के अंतिम परिणाम में रुचि रखते हैं न कि इसके कारण या बाद के हालात में। उन्होंने कहा कि हमारे देश में, हम युद्ध के अंतिम परिणाम को जानने के बारे में अधिक रुचि रखते हैं। हम यात्रा में ज्यादा रुचि नहीं रखते हैं या घटना के बाद क्या बदलाव आये, इसके बारे में जानने की उत्सुकता नहीं रहती है। कभी-कभी कारण ज्यादा महत्वपूर्ण होते हैं।

इसे भी पढ़ें: इस वजह से अमरीश पुरी ने अपने पोते को फिल्म करने से कर दिया था मना

अभिनेता ने बताया कि ऐसी कई परिस्थितियां रही हैं, जहां चीजें योजना के अनुसार बिल्कुल नहीं चली, लेकिन फिर भी उस घटना की वजह से सकारात्मक चीजें निकलकर सामने आयी हैं। कपूर का मानना है कि किसी ने भी इस कहानी को केवल इसलिए नहीं बताया क्योंकि मराठा युद्ध हार गए थे। पानीपत 6 दिसंबर को रिलीज होने जा रही है। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।