इन्फोसिस कर्मचारियों को प्रोत्साहित करने के लिये पांच करोड़ शेयर का किया जायेगा आवंटन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 17 2019 11:25AM
इन्फोसिस कर्मचारियों को प्रोत्साहित करने के लिये पांच करोड़ शेयर का किया जायेगा आवंटन
Image Source: Google

शेयर बाजारों को दी गई नियामकीय सूचना में इन्फोसिस ने कहा कि उसका ताजा शेयर आवंटन कार्यक्रम ‘2019 प्लान’ कंपनी के 2015 के कार्यक्रम से अलग है।

नयी दिल्ली। देश की दूसरी सबसे बड़ी सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी इन्फोसिस ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसके निदेशक मंडल ने कर्मचारियों के लिये ‘विस्तारित स्टॉक स्वामित्व कार्यक्रम 2019’ को मंजूरी दी है। इसके तहत कर्मचारियों को उनके प्रदर्शन के आधार पर प्रोत्साहित करने के लिये पांच करोड़ शेयरों का आवंटन किया जायेगा।

भाजपा को जिताए

इसे भी पढ़ें: L&T Tech की तकनीकी इकाई ने अभिषेक सिन्हा को बनाया मुख्य परिचालन अधिकारी

शेयर बाजारों को दी गई नियामकीय सूचना में इन्फोसिस ने कहा कि उसका ताजा शेयर आवंटन कार्यक्रम ‘2019 प्लान’ कंपनी के 2015 के कार्यक्रम से अलग है। तब शेयरों का आवंटन समय के आधार पर किया गया था जबकि 2019 की योजना में शेयर आवंटन पूरी सख्ती के साथ प्रदर्शन के आधार पर होगा। इस लिहाज से यह प्रस्तावित किया जाता है कि 2019 योजना के तहत कंपनी के अधिकतम पांच करोड़ शेयरों का आवंटन किया जायेगा। 

इसे भी पढ़ें: विप्रो कर्मचारियों के खातों हैक होने की जांच जारी, फॉरेंसिक टीम का बड़ा खुलासा



यह संख्या कंपनी की इक्विटी शेयर पूंजी का 1.15 प्रतिशत के करीब होगी। नियामकीय सूचना में कहा गया है कि 2019 की योजना शेयरधारकों की मंजूरी मिलने के दिन से प्रभावी होगी। इन्फोसिस ने अप्रैल में कहा था कि वह अपने कर्मचारियों के लिये एक प्रोत्साहन योजना लेकर आयेगी। कंपनी कर्मचारियों को नई प्रौद्योगिकी पर काम करने के अवसर देने वाली परियोजनाओं पर नये सिरे से तैनात करेगी। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story