होंडा ने भारत में पेश की स्टेज-6 इंजन के साथ एक्टिवा स्कूटर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 12 2019 4:12PM
होंडा ने भारत में पेश की स्टेज-6 इंजन के साथ एक्टिवा स्कूटर
Image Source: Google

एचएमएसआई के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी मिनोरू काटो ने यहां पत्रकारों से कहा कि प्रौद्योगिकी और नवोन्मेष में आगे रहते हुए उन्नत प्रौद्योगिकी के साथ हम अगली क्रांति के लिए तैयार हैं।

नयी दिल्ली। होंडा मोटर साइकिल एंड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) ने बुधवार को अपने लोकप्रिय स्कूटर एक्टिवा को भारत स्टेज-6 उत्सर्जन मानक वाले इंजन के साथ पेश किया। कंपनी ने यह वाहन 125 सीसी क्षमता में पेश किया है। कंपनी ने कहा कि वह चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही के अंत तक इसकी बिक्री शुरू कर देगी।

इसे भी पढ़ें: हुंडई ने SUV वाहन श्रेणी में कदम रखते हुये नया मॉडल ‘वेन्यू’ भारतीय बाजार में उतारा

एचएमएसआई के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी मिनोरू काटो ने यहां पत्रकारों से कहा कि प्रौद्योगिकी और नवोन्मेष में आगे रहते हुए उन्नत प्रौद्योगिकी के साथ हम अगली क्रांति के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि इस स्कूटर को पेश करते हुए होंडा चरणबद्ध तरीके से प्रौद्योगिकी उन्नयन करेगी।

इसे भी पढ़ें: MG मोटर्स ने लॉन्च की हेक्टर, भारत की पहली इंटरनेट कार



काटो ने कहा कि भारत स्टेज-6 मानक वाला स्कूटर भारत स्टेज-4 मानक वाले से 10 से 15 प्रतिशत महंगा होगा। दिल्ली के शोरूम में कंपनी के मौजूदा स्कूटर की कीमत 64,733 रुपये तक है। कंपनी के वरिष्ठ बिक्री एवं विपणन उपाध्यक्ष यदविंदर सिंह गुलेरिया ने कहा कि एक्टिवा 125 सीसी के अब सिर्फ भारत स्टेज-6 मानक वाले मॉडल का उत्पादन किया जाएगा। कंपनी इसके भारत स्टेज-4 मानक वाले मॉडल का विनिर्माण बंद करेगी।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story