Amazon ने छोटे लॉजिस्टिक कारोबारियों की मदद के लिए बनाया विशेष कोष

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 29, 2020   13:59
Amazon ने छोटे लॉजिस्टिक कारोबारियों की मदद के लिए बनाया विशेष कोष

अमेजन इंडिया ने मंच से जुड़े छोटे लॉजिस्टिक कारोबारियों की मदद के लिए विशेष कोष बनाया है।कंपनी ने एक बयान में कहा कि लॉकडाउन (बंद) की वजह से एसएमबी वित्तीय तौर पर बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। यह कोष छोटे स्तर पर डिलिवरी और लॉजिस्टिक सेवाएं देने वाले उसके सहायकों और चुनिंदा मालवहन सहायकों की मदद करेगा।

बेंगलुरु।  ई-वाणिज्य कंपनी अमेजन इंडिया ने अपने मंच से जुड़े लघु एवं मध्यम (एसएमबी) स्तर के लॉजिस्टिक कारोबारियों की मदद के लिए बुधवार को विशेष कोष पेश किया। यह एसएमबी लगभग पूरी तरह अमेजन से होने वाली बिक्री पर ही निर्भर करते हैं। कंपनी ने एक बयान में कहा कि लॉकडाउन (बंद) की वजह से एसएमबी वित्तीय तौर पर बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। यह कोष छोटे स्तर पर डिलिवरी और लॉजिस्टिक सेवाएं देने वाले उसके सहायकों और चुनिंदा मालवहन सहायकों की मदद करेगा।

इसे भी पढ़ें: शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 300 अंक से ज्यादा मजबूत, निफ्टी फिर 9,400 अंक पर

यह कोष उन्हें बंद की वजह से उभरी ‘नयी वास्तविकताओं’ के अनुरूप अपने कारोबारी मॉडल को ढालने में मदद करेगा। यह कोष उनके साथ काम करने वाले करीब 40,000 कर्मचारियों को अप्रैल 2020 महीने के लिए वित्तीय सहायता उपलब्ध कराने में मदद करेगा। साथ ही एक बार में उपलब्ध करायी जाने वाली यह राशि उन्हें कई और तरह से राहत पहुंचाएगी। कंपनी ने कहा कि इसके अलावा यह राशि उनकी बुनियादी ढांचे की लागत और नकदी की जरूरतों को भी पूरा करेगी ताकि बंद के बाद वह अपने पूर्ववत स्तर पर दोबारा काम शुरू कर सकें।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।