ग्राहकों के लिए लॉकडाउन तोहफा! Amazon Pay की इस नई सर्विस का उठाएं मजा

ग्राहकों के लिए लॉकडाउन तोहफा! Amazon Pay की इस नई सर्विस का उठाएं मजा

'Amazon Pay Later' सर्विस से ग्राहकों को काफी फायदा होने वाला है। यह सर्विस ग्राहकों के सभी खरीदे हुए प्रोडक्टस पर इंस्टेंट क्रेडिट देगी। यहीं नहीं, इस सर्विस से मिले क्रेडिट का इस्तेमाल ग्राहक अपने किराने के सामान को खरीदने और बिल भरने के लिए भी कर सकते है।

नई दिल्ली। ई-कॉमर्स अमेजन भारतीय ग्राहकों के लिए लॉकडाउन में एक तोहफा लेकर आया है। जी हां, अमेजन ने ग्राहकों के लिए एक ऐसी सर्विस लॉन्च की है जिसके तहत ग्राहकों को अब सभी प्रोडक्ट्स पर इंस्टेंट क्रेडिट मिलेगा। अमेजन की इस क्रेडिट सर्विस का नाम 'Amazon Pay Later' है। यह Amazon Pay EMI का अपग्रेड वर्ज़न है, जो सितंबर 2018 में लॉन्च की गई थी। 

इसे भी पढ़ें: व्यापार जगत के लिए आपदा योजना बनाना सबसे बड़ी प्राथमिकता

 क्या होगा इस सर्विस से फायदा

बता दे कि 'Amazon Pay Later' सर्विस से ग्राहकों को काफी फायदा होने वाला है। यह सर्विस ग्राहकों के सभी खरीदे हुए प्रोडक्टस पर इंस्टेंट क्रेडिट देगी। यहीं नहीं, इस सर्विस से मिले क्रेडिट का इस्तेमाल ग्राहक अपने किराने के सामान को खरीदने और बिल भरने के लिए भी कर सकते है। अगर आपको इस सर्विस से बड़े अमाउंट के ट्रांजेक्शन करना हो तो आप 12 महीनों की किश्त भी बनवा सकते हैं। साथ ही इसके इस्तेमाल पर  बिना किसी एक्स्ट्रा चार्ज के ग्राहक को अगले महीने में पेयमेंट चुकाने का ऑप्शन भी मिलेगा

 इस सर्विस से ग्राहकों को मिलेगी राहत

अमेजन  के इस सर्विस से ग्राहकों को शॉपिंग करने में अब काफी आसानी होगी। यह सर्विस आपको अमेजन से कोई भी प्रोडक्टस खरीदने के बाद उसकी कुल राशि को अगले महीने अदा करने की सुविधा देता है वो भी बिना किसी एक्स्ट्रा चार्ज के। साथ ही यह सर्विस आपको 12 महीने की EMI का ऑप्शन भी देगा जिसके तहत आपको हर महीने की EMI पर सिर्फ डेढ़ से 2 प्रतिशत के बीच ब्याज देना होगा। बता दे कि अमेजने के कुछ ऐसे प्रोडक्टस भी है जो नो-कॉस्ट ईएमआई पर भी उपलब्ध हैं, यानि की आप ऐसे प्रोडक्टस को बिना किसी ब्याज पर भी खरीद सकते है। अमेजन की यह सर्विस भारतीय ग्राहकों को ज्यादा से ज्यादा शॉपिंग  और अपना बजट बढ़ाने में ग्राहकों की मदद करेगी।  

इसे भी पढ़ें: Amazon ने छोटे लॉजिस्टिक कारोबारियों की मदद के लिए बनाया विशेष कोष

ग्राहक अमेज़न पे लेटर की इस सुविधा से अपने बिजली बिल, पानी के बिल, मोबाइल रिचार्ज जैसी सुविधा का भी लाभ उठा सकते है। कोरोना लॉकडाउन में अमेजन की यह सर्विस ग्राहकों के लिए काफी फायदेमंद साबित होगी। इस समय ग्राहक अपने घरों का सामान या राशन का सामान बिना किसी चिंता के खरीद सकेंगे। आपको बता दे कि अमेजन पे लेटर का इस्तेमाल आप अमेजन के किसी भी प्रोडक्टस के लिए कर सकते है लेकिन यह सुविधा इन प्रोडक्टस पर काम नहीं आएगी जैसे कि ज्वैलरी, अमेज़न पे गिफ्ट कार्ड, अमेज़न पे बैलेंस टॉप-अप, अमेज़न ग्लोबल स्टोर के प्रोडक्ट्स और गोल्ड व चांदी।