भारती टेलीकॉम सिंगटेल से खरीदेगी 3.33 प्रतिशत हिस्सेदारी, 90 दिनों में पूरा होगा सौदा

bharti airtel
Common creative
भारती टेलीकॉम 12,895 करोड़ रुपये में सिंगटेल से 3.33 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदेगी।भारती एयरटेल ने शेयर बाजार को बताया, सिंगटेल और उसके सहयोगियों ने लगभग 2.25 अरब सिंगापुर डॉलर की कुल राशि में लगभग 3.33 प्रतिशत शेयर बीटीएल को हस्तांतरित करने के लिए एक समझौता किया है।

नयी दिल्ली। भारती एयरटेल की प्रवर्तक भारती टेलीकॉम 2.25 अरब सिंगापुर डॉलर या लगभग 12,895 करोड़ रुपये में सिंगटेल से कंपनी की 3.33 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदेंगी। दूरसंचार परिचालक ने बृहस्पतिवार को कहा कि यह सौदा 90 दिनों में पूरा होगा। भारती टेलीकॉम (बीटीएल) का स्वामित्व भारती समूह के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल के परिवार और सिंगटेल के पास है।

इसे भी पढ़ें: RBI ने अमेरिकन एक्सप्रेस से 16 महीने बाद रोक हटाई, कार्ड नेटवर्क पर नए ग्राहक जोड़ने की अनुमति

भारती एयरटेल ने शेयर बाजार को बताया, सिंगटेल और उसके सहयोगियों ने लगभग 2.25 अरब सिंगापुर डॉलर की कुल राशि में लगभग 3.33 प्रतिशत शेयर बीटीएल को हस्तांतरित करने के लिए एक समझौता किया है। इसके बाद एयरटेल में सिंगटेल और भारती की प्रत्यक्ष हिस्सेदारी क्रमशः लगभग 10 प्रतिशत और छह प्रतिशत हो जाएगी। कंपनी ने बताया कि भारती और सिंगटेल ने एयरटेल में अपनी हिस्सेदारी बराबर करने की दिशा में काम करने पर सहमति जताई है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़