Vodafone Idea AGR मामले में सुधारात्मक याचिका दायर करने पर कर रही विचार

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 17, 2020   12:37
Vodafone Idea AGR मामले में सुधारात्मक याचिका दायर करने पर कर रही विचार

भारी कर्ज में डूबी दूरसंचार कंपनी वोडाफोन आइडिया समायोजित सकल आय मामले में सुधारात्मक याचिका दायर करने समेत अन्य विकल्पों पर विचार कर रही है। शेयर बाजार को दी जानकारी में वोडाफोन आइडिया ने कहा कि माननीय उच्चतम न्यायालय ने कंपनी और अन्य दूरसंचार कंपनियों की पुनर्विचार याचिका को खारिज कर दिया है।

नयी दिल्ली। भारी कर्ज में डूबी दूरसंचार कंपनी वोडाफोन आइडिया समायोजित सकल आय (एजीआर) मामले में सुधारात्मक याचिका दायर करने समेत अन्य विकल्पों पर विचार कर रही है। कंपनी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। गौरतलब है कि उच्चतम न्यायालय ने इस संबंध में वोडाफोन आइडिया, भारती एयरटेल और अन्य दूरसंचार कंपनियों की पुनर्विचार याचिका को खारिज कर दिया है।

इसे भी पढ़ें: इस फूड डिलीवरी ऐप से अब ऑर्डर कर सकेंगे McDonald''s के बर्गर

इन कंपनियों ने शीर्ष अदालत से उसके एजीआर पर पहले दिए गए निर्णय के कुछ निर्देशों पर पुनर्विचार करने के लिए याचिका दायर की थी। न्यायालय ने एजीआर पर अपना फैसला देते हुए सरकार की परिभाषा को सही ठहराया था और दूरसंचार कंपनियों को 1.47 लाख करोड़ रुपये का पिछला बकाया चुकाने का निर्देश दिया था।

इसे भी पढ़ें: पहली बार 42 हजार अंक के पार हुआ सेंसेक्स, रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचा निफ्टी

शेयर बाजार को दी जानकारी में वोडाफोन आइडिया ने कहा कि माननीय उच्चतम न्यायालय ने कंपनी और अन्य दूरसंचार कंपनियों की पुनर्विचार याचिका को खारिज कर दिया है। कंपनी सुधारात्मक याचिका समेत अन्य विकल्पों की भी तलाश कर रही है। वोडाफोन आइडिया पर करीब 1.17 लाख करोड़ रुपये का भारी कर्ज बकाया है। इससे पहले कंपनी भारी वित्तीय दबाव के चलते कॉल और इंटरनेट दरों में इजाफा भी कर चुकी है।

 

इसे भी देखें-कम निवेश में शुरू करें ये बिजनेस, फायदे में रहेंगे | New business start up ideas





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।