एलन मस्क को इस साल रोजाना 2,500 करोड़ रुपये का हुआ है नुकसान, जानिए क्या रही वजह

Elon Musk
Creative Common
अभिनय आकाश । Nov 23, 2022 7:20PM
ब्लूमबर्ग के वेल्थ इंडेक्स (जो न्यूयॉर्क में हर ट्रेडिंग के दौरान अपडेट हो जाता है) के अनुसार, इस महीने तक उनकी कुल संपत्ति कथित तौर पर $170 बिलियन थी। ऐसा प्रतीत होता है कि एलन मस्क बहुत सारी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं, जिससे उनके लिए हर मुद्दे का सामना करना मुश्किल हो रहा है क्योंकि उन्हें बैक-टू-बैक नुकसान हो रहा है।

एलन मस्क ने जब से ट्विटर को खरीदा है तब से अरबपति कई कारणों से चर्चा में हैं। अब यह बात सामने आई है कि टेस्ला के शेयरों के सबसे निचले स्तर पर गिरने के बाद मस्क को इस साल की कुल संपत्ति में $100 बिलियन से अधिक का नुकसान हुआ, जो पिछले दो वर्षों में नहीं हुआ है। इसका श्रेय इसके ट्विटर टेकओवर और अन्य चीजों को जाता है। ब्लूमबर्ग के धन सूचकांक में मस्क की संपत्ति में सबसे अधिक गिरावट आई है। एक साल पहले, अरबपति का संपत्ति सूचकांक 340 अरब डॉलर पर पहुंच गया था। अब, रिपोर्ट से पता चलता है कि 2022 में एलोन मस्क की संपत्ति 101 बिलियन डॉलर कम हो गई, और दुनिया के सबसे अमीर आदमी को रोजाना लगभग 2,500 करोड़ रुपये का नुकसान हो रहा है। 

इसे भी पढ़ें: ट्विटर से नाता तोड़ने की सोच रहे हैं तो सही तरीका जान लें

ब्लूमबर्ग के वेल्थ इंडेक्स (जो न्यूयॉर्क में हर ट्रेडिंग के दौरान अपडेट हो जाता है) के अनुसार, इस महीने तक उनकी कुल संपत्ति कथित तौर पर $170 बिलियन थी। ऐसा प्रतीत होता है कि एलन मस्क बहुत सारी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं, जिससे उनके लिए हर मुद्दे का सामना करना मुश्किल हो रहा है क्योंकि उन्हें बैक-टू-बैक नुकसान हो रहा है। मस्क के टेस्ला ने कथित तौर पर 30,000 मॉडल एक्स वाहनों को कुछ खामी की वजह से वापस बुलाया था। इससे शेयरों (टेस्ला) में गिरावट आई। इलेक्ट्रिक कार निर्माता ने कथित तौर पर अपने बाजार मूल्य का आधा हिस्सा खो दिया क्योंकि स्टॉक ने 17 महीने के लाभ को मिटा दिया।

इसे भी पढ़ें: ट्विटर के टॉप ट्रेंड में शुमार हुआ #VisionaryYogi, लोगों ने यूपी के लिए योगी के प्रयासों को सराहा

कंपनी कथित तौर पर चीन में कोविड से संबंधित प्रतिबंधों का सामना कर रही है, जो अमेरिका के अलावा इसके सबसे बड़े बाजारों में से एक है। दोषपूर्ण टेल लाइट्स के कारण हजारों कारों को वापस बुलाने के अलावा, टेस्ला को आपूर्ति-श्रृंखला के मुद्दों के साथ-साथ कच्चे माल की बढ़ती लागत का भी सामना करना पड़ रहा है। यहां पर गौर करने वाला एक और पहलू यह है कि एलोन मस्क भी लंबे समय से ट्विटर पर व्यस्त हैं, यही वजह है कि वह शायद टेस्ला की देखभाल नहीं कर पाएंगे।

अन्य न्यूज़