हो जाए टेंशन फ्री! MoneyTap के जरिए अब आसानी से मिल सकता है लोन

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 29, 2020   18:19
हो जाए टेंशन फ्री! MoneyTap के जरिए अब आसानी से मिल सकता है लोन

भारत की सबसे तेजी से बढ़ती कंज्यूमर लैंडिंग कंपनी मनीटैप ने आज घोषणा की कि उसने इक्विटी और डेट के जरिये 500 करोड़ का निवेश हासिल किया है।

दिल्ली। भारत की सबसे तेजी से बढ़ती कंज्यूमर लैंडिंग कंपनी मनीटैप ने आज घोषणा की कि उसने इक्विटी और डेट के जरिये 500 करोड़ का निवेश हासिल किया है, जिससे उसे अगले 12-18 महीनों में 5,000 करोड़ की लोन बुक तैयार करने में मदद मिली है। इक्विटी सीरीज़ बी राउंड का नेतृत्व ग्लोबल फंड्स ने किया, जिनमें एक्विलिन टेक्नोलॉजी ग्रोथ (एटीजी), आरटीपी ग्लोबल और सिकोइया इंडिया के साथ-साथ कोरिया और जापान के निवेशक शामिल हैं। प्राइम वेंचर पार्टनर्स और मेगाडेल्टा जैसे मौजूदा निवेशकों ने भी इस दौर में भाग लिया। डेट कैपिटल को विवरिती कैपिटल, क्रेडिट सेसन और अन्य अग्रणी निवेशकों से को-लैंडिंग और क्रेडिट लाइन के रूप में प्राप्त गया है। कंपनी ने इससे पहले कुल 12.3 मिलियन डॉलर जुटाए थे।

इसे भी पढ़ें: शेयर बाजार में तेजी, सेंसेक्स 232 अंक चढ़ा, इस कंपनी को हुआ फायदा

मनीटैप भारत की पहली ऐप-बेस्ड कंज्यूमर क्रेडिट लाइन है, जो ग्राहकों को महज टैप करने पर लोन उपलब्ध कराती है। कंपनी पिछले 12 महीनों में अभूतपूर्व चार गुना ग्रोथ ट्रेजेक्टरी पर आगे बढ़ी है, और तीन से ज्यादा वर्षों के ऑपरेशन में कंपनी ने 1,000+ करोड़ की लोनबुक बनाई है। एक वर्ष में 2,500 करोड़ की डिस्बर्सल रन रेट हासिल किया है। मनीटैप ने 2019 में आरबीआई से एनबीएफसी लाइसेंस भी हासिल किया।

कंपनी फंडिंग से आई राशि का इस्तेमाल ग्रोथ ट्रेजेक्टरी में तेजी लाने के लिए टेक्नोलॉजी, डेटा विज्ञान में निवेश करने और अपने एनबीएफसी ऑपरेशंस शुरू करने के लिए करेगी। कंपनी की योजना 60 से 200 भारतीय शहरों में भौगोलिक रूप से पहुंचने और अपने अनूठे क्रेडिट लाइन वैल्यू प्रपोजिशन को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने की है।   

मनीटैप के सह-संस्थापक अनुज काकेर ने इस अवसर पर कहा, “यह नया फंडिंग राउंड फिनटेक क्षेत्र में मनीटैप के सबसे आगे होने की पुष्टि करता है। ग्राहकों, कैपिटल पार्टनर्स और निवेशकों से मिले भरोसे को भी साबित करता है। हमारा मिशन बढ़ते मध्य-आय समूहों को सबसे अधिक लचीले, सुविधाजनक और किफायती तरीके से क्रेडिट प्रदान करना रहा है, ताकि ग्राहकों को मोबाइल पर टैप करने के साथ ही पैसा उपलब्ध हो सके। हम इस फंडिंग का उपयोग अपने व्यवसाय को बढ़ाने के लिए करेंगे, डेटा-सपोर्टेड लैंडिंग मॉडल के साथ इनोवेशन करेंगे और आक्रामक तरीके से काम करना जारी रखेंगे। हम अपने स्वयं के एनबीएफसी के माध्यम से अपनी क्रेडिट ऑफरिंग्स का विस्तार करने के लिए धन का उपयोग करेंगे।”

इसे भी पढ़ें: Iphone का अब तक का सबसे बढ़िया तिमाही प्रदर्शन, हुई तूफानी बिक्री

एक्विलिन टेक्नोलॉजी ग्रोथ के प्रमुख मैक्स ची ने कहा, “भारत की अर्थव्यवस्था और वित्तीय सेवा उद्योग के लगातार बढ़ते डिजिटलीकरण ने आकर्षक अवसर पैदा किए हैं, विशेष रूप से भारत की उभरती फिनटेक कंपनियों के लिए। मनीटैप के अनूठे लाइन ऑफ क्रेडिट प्रोडक्ट्स कंज्यूमर क्रेडिट में महत्वपूर्ण आवश्यकता को पूरा करते हैं, जो अंतिम इस्तेमालकर्ता को उपलब्ध कराई जाती है।  हमारा मानना है कि वे बड़े पैमाने पर विकास और रिस्क मैनेजमेंट के मामले में उद्योग में अग्रणी हैं। हम उनके मिशन और विजन का विस्तार करने के लिए उनके साथ काम करने को तत्पर हैं। ”

आरटीपी ग्लोबल के पार्टनर किरिल कोझिवनिकोव ने कहा, "मनीटैप अन्य फिनटेक स्टार्टअप्स की तुलना में तेजी से ग्राहकों की वर्तमान और भविष्य की जरूरतों को पूरा करने के लिए क्षमताएं बढ़ा रहा है। सह-संस्थापकों के पास कंज्यूमर लैंडिंग इंडस्ट्री को बदलने और इस विशाल लो नमार्केट बाजार की जरूरतों को पूरा करने के लिए एक स्पष्ट दृष्टिकोण है। हम इस यात्रा का हिस्सा बनकर खुश हैं। ”

सिकोइया कैपिटल (इंडिया) सिंगापुर के मैनेजिंग डायरेक्टर अभीक आनंद ने कहा “हम मनीटैप के हालिया प्रदर्शन और ग्राहक की दुखती रग पहचानकर उसे दूर करने पर फोकस को देखकर रोमांचित हैं। उनके पास संतुलित विकास, लाभप्रदता और पुस्तक की गुणवत्ता- यानी फिनटेक बिजनेस के तीन सबसे महत्वपूर्ण संकेतकों का ध्यान रखते हुए रजिस्टर को मेंटेन किया है।   

मनीटैप को व्यावसायिक रूप से सितंबर 2016 में सीरियल एंटरप्रेन्योर बाला पार्थसारथी, अनुज काकेर और कुणाल वर्मा ने भारत की पहली ऐप-आधारित उपभोक्ता क्रेडिट लाइन के रूप में लॉन्च किया था।

इसे भी पढ़ें: Share Market: शेयर बाजार में मजबूती, Sensex में 150 अंकों की बढ़त

मनीटैप के बारे में  

मनीटैप भारत की पहली ऐप-आधारित क्रेडिट लाइन है जो 13% प्रति वर्ष से शुरू होने वाली ब्याज दरों पर 5 लाख तक का त्वरित, लचीला और परेशानी मुक्त लोन प्रदान करती है। कई शहरों में विविध ग्राहक क्षेत्रों में क्रेडिट सुलभ होने से मनीटैप एशियाई फिनटेक स्पेस में कंज्यूमर लोन देने में क्रांति लाने में अग्रणी है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।