टिक टॉक, PUBG समेत चीन के अन्य ऐप पर पाबंदी जारी रखेगी भारत सरकार, सभी को भेजा गया नोटिस

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 24, 2021   12:29
टिक टॉक, PUBG समेत चीन के अन्य ऐप पर पाबंदी जारी रखेगी भारत सरकार, सभी को भेजा गया नोटिस

टिक टॉक के एक प्रवक्ता ने कहा कि हम नोटिस का मूल्यांकन कर रहे हैं और उचित रूप में इसका जवाब देंगे। भारत सरकार के द्वारा 29 जून 2020 को जारी निर्देशों का पालन करने में टिकटॉक पहली कंपनियों में से एक थी।

नयी दिल्ली। टिक टॉक समेत चीन के अन्य ऐप पर लगी पाबंदी जारी रहेगी। सरकार ने सभी ऐप को इस बारे में नोटिस भेजा है। मामले से जुड़े एक सूत्र ने पहचान जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया कि इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) मंत्रालय ने प्रतिबंधित ऐप के जवाबों की समीक्षा करने के बाद नोटिस भेजा है। टिक टॉक ने संपर्क किये जाने पर सरकार से नोटिस मिलने की पुष्टि की। 

इसे भी पढ़ें: अजय देवगन की लाडली न्यासा का टिक टॉक वीडियो वायरल, दोस्तों संग कर रही हैं डांस 

टिक टॉक के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ हम नोटिस का मूल्यांकन कर रहे हैं और उचित रूप में इसका जवाब देंगे। भारत सरकार के द्वारा 29 जून 2020 को जारी निर्देशों का पालन करने में टिकटॉक पहली कंपनियों में से एक थी। हम लगातार स्थानीय कानूनों व नियमों का पालन करने का प्रयास करते हैं और सरकार की किसी भी चिंता का समाधान करने के लिये अपना सर्वश्रेष्ठ करने का प्रयास करते हैं। हमारे सभी उपयोक्ताओं की गोपनीयता और सुरक्षा सुनिश्चित करना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।’’ सरकार ने सबसे पहले जून में चीन के 59 ऐप पर और फिर सितंबर में 118 अन्य ऐप पर रोक लगा दी थी। इनमें टिक टॉक और पबजी जैसे लोकप्रिय ऐप शामिल हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।