ITPCL के ऋणदाताओं की इसी सप्ताह बैठक, पुनर्गठन को देंगे अंतिम रूप

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 26, 2020   17:43
ITPCL के ऋणदाताओं की इसी सप्ताह बैठक, पुनर्गठन को देंगे अंतिम रूप

आईटीपीसीएल आईएलएंडएफएस समूह द्वारा अपने ऊर्जा मंच (आईईडीसीएल) के तहत गठित एक विशेष इकाई है। इसका गठन तमिलनाडु के कुड्डालोर में ताप बिजली परियोजना के क्रियान्वयन के लिए किया गया था।

मुंबई।आईएलएंडएफएएस तमिलनाडु पावर कंपनी लिमिटेड (आईटीपीसीएल) के ऋणदाताओं की इस सप्ताह बैठक होगी जिसमें पुनर्गठन योजना के अंतिम रूप दिया जा सकता है। एक सूत्र ने यह यह जानकारी दी। अभी आईटीपीसीएल दिवाला समाधान प्रक्रिया में है। आईटीपीसीएल आईएलएंडएफएस समूह द्वारा अपने ऊर्जा मंच (आईईडीसीएल) के तहत गठित एक विशेष इकाई है। इसका गठन तमिलनाडु के कुड्डालोर में ताप बिजली परियोजना के क्रियान्वयन के लिए किया गया था।

इसे भी पढ़ें: लॉकडाउन में निकल गया आइसक्रीम उद्योग का पीक सीजन, भारी नुकसान की आशंका

कंपनी को हाल में क्रिसिल से आरपी4 रेटिंग मिली है। यह रेटिंग किसी दबाव वाली कंपनी की समाधान योजना के लिए जरूरी होती है। सूत्र ने कहा कि आईटीपीसीएल के ऋणदाता पुनर्गठन को पूरा करने के लिए संभवत: इस सप्ताह ई-वोटिंग करेंगे। आईटीपीसीएल के ऋणदाताओं में पंजाब नेशनल बैंक की अगुवाई में 19 बैंक और वित्तीय संस्थान शामिल हैं। आईएलएंडएफएस द्वारा राष्ट्रीय कंपनी विधि अपीलीय न्यायाधिकरण (एनसीएलएटी) के समक्ष दिए गए हलफनामे के अनुसार कंपनी पर ऋणदाताओं का 6,700 करोड़ रुपये और आईएलएंडएफएस समूह की इकाइयों का 900 करोड़ रुपये का बकाया है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।