नेपाल ने भारत को उद्योग क्षेत्रों में निवेश के लिए आमंत्रित किया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 31, 2019   17:13
नेपाल ने भारत को उद्योग क्षेत्रों में निवेश के लिए आमंत्रित किया

अधिकारी ने कहा कि आईबीएन तेजी से काम करने वाली एक उच्चस्तरीय एजेंसी है। इसका मुख्य लक्ष्य निवेश अनुकूल माहौल तैयार कर नेपाल का आर्थिक विकास करना है। इसके लिए घरेलू और विदेशी निवेश आकर्षित करना है। प्रधानमंत्री खड़ग प्रसाद ओली आईबीएन के अध्यक्ष हैं।

काठमांडो।नेपाल ने भारत को पनबिजली, सड़क एवं राजमार्ग और होटल उद्योग क्षेत्रों में निवेश के लिये आमंत्रित किया है। इससे दोनों देशों के बीच आर्थिक संबंध और मजबूत होंगे।नेपाल निवेश बोर्ड (आईबीएन)के मुख्य कार्यकारी अधिकारी महाप्रसाद अधिकारी ने कहा कि उनके देश में सड़क एवं राजमार्ग, पनबिजली इत्यादि क्षेत्रों में व्यापक कारोबारी संभावनाएं मौजूद हैं।

इसे भी पढ़ें: स्टार्टअप में निवेश बढ़ाने के लिये DPIIT ने शुरू किया काम

आईबीएन, नेपाल सरकार की ही एक इकाई है।अधिकारी ने यह बात यहां नेपाल निवेश शिखर सम्मेलन-2019 से इतर पत्रकारों के साथ चर्चा के दौरान कही।अधिकारी ने कहा कि आईबीएन तेजी से काम करने वाली एक उच्चस्तरीय एजेंसी है। इसका मुख्य लक्ष्य निवेश अनुकूल माहौल तैयार कर नेपाल का आर्थिक विकास करना है। इसके लिए घरेलू और विदेशी निवेश आकर्षित करना है।

प्रधानमंत्री खड़ग प्रसाद ओली आईबीएन के अध्यक्ष हैं।

इसे भी पढ़ें: अमरिंदर सरकार को पंजाब में 2020 तक 30 अरब डॉलर निवेश की उम्मीद

अधिकारी ने कहा कि नेपाल एक विकासशील देश है। नेपाल में पनबिजली, सड़क एवं राजमार्ग और होटल उद्योग में अपार संभावनाएं हैं। निवेशकों को इसका लाभ उठाना चाहिए। हम अपने पड़ोसी भारत समेत अन्य विदेशी निवेशकों से आग्रह करते हैं कि वह इन क्षेत्रों में निवेश करें। इस सम्मेलन में 700 से अधिक प्रतिनिधियों ने भागीदारी की। इसमें 120 प्रतिनिधि भारत से शामिल हुए।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।