मुख्यमंत्री गहलोत ने प्रदेशवासियों को दी राहत, पेट्रोल-डीजल पर वैट में दो प्रतिशत की कमी की

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 29, 2021   08:34
मुख्यमंत्री गहलोत ने प्रदेशवासियों को दी राहत, पेट्रोल-डीजल पर वैट में दो प्रतिशत की कमी की

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल के दाम लंबे समय तक न्यूनतम स्तर पर होने के बावजूद पेट्रोल-डीजल के दाम उच्चतम स्तर पर होने से महंगाई बढ़ रही है और आमजन को आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

जयपुर। राजस्थान सरकार ने राज्य में पेट्रोल एवं डीजल पर लगने वाले वैट की दर में 2 प्रतिशत की कमी कर पेट्रोल एवं डीजल की बढ़ती कीमतों से लोगों को राहत दी है। इस संबंध में वित्त विभाग ने आदेश जारी कर दिए हैं। यह आदेश 28 जनवरी रात 12 बजे से प्रभावी होंगे। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल के दाम लंबे समय तक न्यूनतम स्तर पर होने के बावजूद पेट्रोल-डीजल के दाम उच्चतम स्तर पर होने से महंगाई बढ़ रही है और आमजन को आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। 

इसे भी पढ़ें: भारत ने पेट्रोल में 20 प्रतिशत एथनॉल मिलाने का लक्ष्य 5 साल कम कर 2025 किया 

मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत सरकार द्वारा वर्तमान में पेट्रोल पर 32 रुपये 98 पैसे प्रति लीटर तथा डीजल पर 31 रुपये 83 पैसे प्रति लीटर उत्पाद शुल्क लिया जा रहा है, जो ‘अत्यधिक’ है। मुख्यमंत्री ने दावा किया कि भारत सरकार की नीतियों के कारण राजस्थान सहित सभी राज्यों को राजस्व की भारी हानि हो रही है और आमजन को महंगे पेट्रोल-डीजल की मार झेलनी पड़ रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने जो पहल की है, केन्द्र सरकार भी उसका अनुसरण करे और पेट्रोल एवं डीजल पर केन्द्रीय करों में कमी लाकर लोगों को राहत दे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।