सेंसेक्स, निफ्टी में शुरुआती कारोबार में निवेशकों के बीच सावधानी भरा रुख

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 17, 2020   11:50
सेंसेक्स, निफ्टी में शुरुआती कारोबार में निवेशकों के बीच सावधानी भरा रुख

शेयर बाजारों की शुरुआत में निवेशकों का रुख सावधानी भरा रहा। बीएसई का 30 कंपनियों वाला शेयर सूचकांक सेंसेक्स 3.68 अंक यानी 0.01 प्रतिशत की घटकर 41,928.88 पर चल रहा है।सेंसेक्स में शामिल इंडसइंड बैंक,भारतीय स्टेट बैंक, एचडीएफसी बैंक, कोटक बैंक, पावर ग्रिड और अल्ट्राटेक सीमेंट के शेयर में 2.50 प्रतिशत तक की सबसे अधिक गिरावट देखी गयी है।

मुंबई। रिलायंस इंडस्ट्रीज, टीसीएस और एचसीएल जैसी बड़ी कंपनियों के तिमाही परिणामों की घोषणा से पहले शुक्रवार को शेयर बाजारों की शुरुआत में निवेशकों का रुख सावधानी भरा रहा। बीएसई का 30 कंपनियों वाला शेयर सूचकांक सेंसेक्स 3.68 अंक यानी 0.01 प्रतिशत की घटकर 41,928.88 पर चल रहा है। वहीं एनएसई का निफ्टी 1.85 अंक यानी 0.01 प्रतिशत गिरकर 12,353.65 अंक पर चल रहा है। पिछले सत्र में सेंसेक्स 41,932.56 अंक पर और निफ्टी 12,355.50 अंक पर बंद हुआ था।

इसे भी पढ़ें: सेंसेक्स और निफ्टी नए उच्चस्तर को छूने के बाद फिसले, लाभ में बंद हुए

सेंसेक्स में शामिल इंडसइंड बैंक, भारतीय स्टेट बैंक, एचडीएफसी बैंक, कोटक बैंक, पावर ग्रिड और अल्ट्राटेक सीमेंट के शेयर में 2.50 प्रतिशत तक की सबसे अधिक गिरावट देखी गयी है। वहीं भारती एयरटेल का शेयर सबसे अधिक यानी 4 प्रतिशत तक की बढ़त लिए हुए है। इसके अलावा रिलायंस, टीसीएस और एचसीएल के शेयरों में भी तेजी का रुख बना हुआ है। इन तीनों कंपनियों के दूसरी तिमाही के परिणाम शुक्रवार को जारी किए जाने हैं।

इसे भी पढ़ें: पहली बार 42 हजार अंक के पार हुआ सेंसेक्स, रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचा निफ्टी

ब्रोकरों के अनुसार, घरेलू निवेशकों को इन बड़ी कंपनियों के परिणामों का इंतजार है। साथ ही बैंकों के बढ़ते फंसे कर्ज और खुदरा मुद्रास्फीति में बढ़त जैसे वृहद आर्थिक संकेतों को लेकर भी निवेशकों का रुख सावधानी भरा है। वैश्विक स्तर पर बृहस्पतिवार को अमेरिका में वाल स्ट्रीट रिकॉर्ड उच्च स्तर पर बंद हुआ। वहीं शंघाई, तोक्यो और सियोल के शेयर बाजारों में शुरुआती कारोबार में सकारात्मक रुख देखा गया। जबकि हांगकांग के शेयर बाजार में गिरावट दर्ज की गयी। ब्रेंट कच्चा तेल 0.05 प्रतिशत गिरकर 64.59 डॉलर प्रति बैरल पर चल रहा है। इस बीच आरंभिक आंकड़ों के अनुसार, विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) ने बृहस्पतिवार को 395.24 करोड़ रुपये की बिकवाली की।


इसे भी देखें-शेयर बाजार से निवेश कर होना चाहते हैं मालामाल तो जान लें ये बड़ी बातें |





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।