घरेलू कंपनी TCS अधिग्रहण के अवसरों के लिये तैयार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 14 2019 4:23PM
घरेलू कंपनी TCS अधिग्रहण के अवसरों के लिये तैयार
Image Source: Google

कंपनी के मुख्य परिचालन अधिकारी एन. गणपति सुब्रमण्यम ने कहा कि टीसीएस ने पछले साल दो निकायों डब्ल्यू12 और ब्रिजप्वायंट ग्रुप का अधिग्रहण किया और दोनों का अच्छे से एकीकरण किया जा चुका है।

नयी दिल्ली। सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) क्षेत्र की सबसे बड़ी घरेलू कंपनी टीसीएस अधिग्रहण के मौके तलाश रही है। कंपनी की कोशिश ऐसे अधिग्रहण की है जिसमें उसे बौद्धिक संपदा के साथ ही बाजार में पहुंच विस्तृत करने में मदद मिले जो अंतत: वृद्धि को गति दे सके।कंपनी के मुख्य परिचालन अधिकारी एन. गणपति सुब्रमण्यम ने कहा कि टीसीएस ने पछले साल दो निकायों डब्ल्यू12 और ब्रिजप्वायंट ग्रुप का अधिग्रहण किया और दोनों का अच्छे से एकीकरण किया जा चुका है।

 
उन्होंने कहा की हम अधिग्रहण के लिये खुले हैं और तैयार बैठे हैं। अधिग्रहण और एकीकरण के मामले में हमारा प्रदर्शन सबसे अच्छे में से एक रहा है। हमारा दृष्टिकोण स्पष्ट है, हम बाजार में ऐसी कंपनियों पर नजर रख रहे हैं जिनके अधिग्रहण से हमें बौद्धिक संपदा मिल सके और उपभोक्ता बढ़ सकें। सुब्रमण्यम ने बाजार में अवसरों के बारे में पूछे जाने पर कहा कि बाजार में कुछ विकल्प हैं विशेषकर स्टार्टअप में। उन्होंने कहा, ‘‘कुछ स्टार्टअप काफी अच्छा कर रहे हैं, ब्लॉकचेन एक ऐसा क्षेत्र है जिसमें कई कंपनियां सामने आ रही हैं। कई कंपनियां हैं जो वित्तीय सेवाओं, नकदी और भुगतान के भविष्य पर काम कर रहे हैं अत: हम इनमें से कुछ प्रौद्योगिकी और स्टार्टअप कंपनियों पर नजर रखेंगे कि उनका कारोबारी तरीका किस तरह से उभर रहा है। उन्होंने कहा कि यदि टीसीएस को सही रूपरेखा मिली तो वह पेशकश करने में हिचकिचाएगी नहीं।
 


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story